MP News: क्या जल्द बदल जाएगा भोपाल का नाम? चुनाव से पहले सियासत हुई तेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1721349

MP News: क्या जल्द बदल जाएगा भोपाल का नाम? चुनाव से पहले सियासत हुई तेज

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नाम बदलने की मांग पर विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर सियासत तेज हो गई है. भोपाल गौरव दिवस के मौके पर मनोज मुंतशिर ने भोपाल का नाम बदलने की मांग की थी, जिसका BJP ने सपोर्ट किया है.

MP News: क्या जल्द बदल जाएगा भोपाल का नाम? चुनाव से पहले सियासत हुई तेज

भोपाल/प्रिया पांडे: भोपाल गौरव दिवस के मौके पर 1 जून को आयोजित कार्यक्रम में कवि मनोज मुंतशिर ने बातों-बातों में भोपाल का नाम बदलने की मांग कर डाली. इसके बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल करने की मांग उठने लगी है. राजधानी के नाम पर सियासत तेज हो गई है. एक ओर BJP जहां मनोज मुंतशिर की मांग का सपोर्ट कर रही है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने उन्हें घेर लिया है. 

BJP ने किया सपोर्ट
गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में कवि मनोज ने कहा था- मध्य प्रदेश में शिव का राज है, भोपाल का नाम अब बदलकर भोजपाल नहीं होगा तो कब होगा. इस मांग का समर्थन करते हुए प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- जब कांग्रेस की सरकार थी तब मैंने ही भोपाल का नाम भोजपाल करने की मांग की थी और यह होना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Manoj Muntashir: MP में चुनाव से पहले मनोज मुंतशिर का दिखा हिंदुत्व रूप, कहा- भोपाल का नाम अब नहीं बदलेगा तो कब बदलेंगे

कांग्रेस ने कवि मुंतशिर को घेरा
अब इस मांग को लेकर कांग्रेस ने कवि मनोज मुंतशिर को घेरा है. कांग्रेस के पूर्व मंत्री पी सी शर्मा का कहना है कि आदिवासियों पर महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. भ्रष्टाचार और बेरोजगारी का आलम है मनोज मुंतशिर गायक है, लेखक हैं तो इस पर भी लिखें. किसी पार्टी के प्रवक्ता न बनें. कल को तो वो कहने लगेंगे कि मेरा भी नाम बदलकर भोजपाल कर दिया जाए. अब यह मुद्दा नहीं है देश में. अब महंगाई और बेरोजगारी पर बात हो रही है उस पर बात करें.

बता दें कि 1 जून को भोपाल के नेहरू स्टेडियम में भोपाल गौरव दिवस के मौके पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन हुआ था. इस दौरान कवि मनोज मुंतशिर ने भी अपनी प्रस्तुति दी थी. कार्यक्रम में बातों ही बातों में भोपाल का नाम बदलने के अलावा उन्होंने लव जिहाद पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की लड़कियों को सेल्फ डिफेंस सीखना चाहिए क्योंकि इस समय बच्चियां मोहब्बत की राह पर मौत को चुन रही हैं. 

Trending news