Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश की जनता को फिलहाल ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है. कंपकपी वाली ठंड के बीच मौसम विभाग ने शनिवार को 14 जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, आने वाले दिनों में कई जगहों पर बारिश के आसार भी हैं. आज प्रदेश के ज्यादातर में मध्यम से घना कोहरा भी छाया रहेगा, जिससे लोगों की परेशानी और बढ़ेगी. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी ठंड और सर्दी का सितम लोगों को सताएगा. जानते हैं कि आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP के 14 जिलों में कोल्ड वेव का अलर्ट
मध्य प्रदेश के 14 जिलों में आज कोल्ड वेव यानी शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. मौमस विभाग ने आज खंडवा, खरगोन, मऊगंज, छतरपुर, निवाड़ी, दतिया, भिंड, मुरैना, शिवपुरी, पन्ना, टीकमगढ़, ग्वालियर, रीवा और शहडोल में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है.  इसके अलावा ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना,छतरपुर, निवाड़ी, मऊगंज,पन्ना, टीकमगढ़ और शिवपुरी में मध्यम और घना कोहरा छाने का पूर्वानुमान भी जताया है. 


मध्य प्रदेश मौसम समाचार
मौमस विज्ञानियों के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते मौसम का मिजाज बदला हुआ है. आने वाले तीन-चार दिनों तक प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. कई जिलों में धुंध और कोहरे के कारण विजिबिलिटी बेहद कम हो गई है. ऐसे में यातायात बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. शुक्रवार को एमपी में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रतलाम में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस शहडोल के कल्याणपुर में रिकॉर्ड हुआ. 


MP में बारिश
मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में आने वाले दिनों बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 28 और 29 जनवरी को जबलपुर संभाग के जिलों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने की संभावना है. जबलपुर संभाग के डिंडोरी, बालाघाट, मंडला और सिवनी में बारिश होने की संभावना है. 


ये भी पढ़ें- Padma Award: विदेश तक कबीर को पहुंचाने वाले MP के कालूराम बामनिया को पद्मश्री, 9 साल से शुरू हो गई थी कहानी


छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी लोगों को फिलहाल सर्दी के सितम से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं. छत्तीसगढ़ में बादल छंटने के बाद लगातार न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी है. ऐसे में प्रदेश में ठंड बढ़ रही है. हालांकि, एक- दो दिन में कई जगहों पर तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.