सावधान: ठगी का नया तरीका, बिलासपुर से दिल्ली जाना था सामान, ग्वालियर के बाद हो गया गोलमाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1884501

सावधान: ठगी का नया तरीका, बिलासपुर से दिल्ली जाना था सामान, ग्वालियर के बाद हो गया गोलमाल

Bilaspur News: बिलासपुर से पैकर्स एंड मूवर्स के नाम पर फर्जीवाड़ा पकड़ा गया है. बता दें कि बिलासपुर से दिल्ली सामान शिफ्ट कर रहे एक डॉक्टर का बदमाशों ने 5 लाख का सामान चोरी कर लिया.

 

सावधान: ठगी का नया तरीका, बिलासपुर से दिल्ली जाना था सामान, ग्वालियर के बाद हो गया गोलमाल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से पैकर्स एंड मूवर्स के नाम पर फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है.  दरअसल, बिलासपुर से दिल्ली सामान शिफ्ट कराना एक डॉक्टर को महंगा पड़ गया. डॉक्टर ने सामान शिफ्ट करने के लिए जिस मूवर एंड पैकर को बुक किया था वह उनका करीब 5 लाख रुपये का सामान लेकर गायब हो गया. बता दें कि लिंगियाडीह निवासी इन्द्र कुमार पोर्ते ईडन कोर्ट सोसाइटी का मैनेजर है. वह डॉ. उमेश शर्मा व उनके बेटे डॉ. मृणाल शर्मा के यहां भी पार्ट टाइम काम करता है. डा. मृणाल का ट्रांसफर दिल्ली होने के कारण उन्होंने घरेलू सामान दिल्ली भेजने के लिए मूवर्स एवं पैकर्स से संपर्क करने के लिए कहा था.

मूवर एंड पैकर ने गायब किया सामान
डॉक्टर ने ऑनलाइन सर्च किया और आरकेसी मूवर्स एवं पैकर्स के दिए नंबर में संपर्क किया. उसका ऑफिस हैदराबाद में था. फोन रिसीव करने वाले ने अपना नाम राजकुमार बताया और मोबाइल नंबर दिया. उसने पवन नाम के युवक को उसके पास भेजा. वह सामान देखकर गया और 11 सितंबर को बुकिंग करने को कहा. 44 हजार 500 में पूरा सामान दिल्ली तक पहुंचाने की बात कही. 

11 सितंबर को ले गए सामान
11 सितंबर को तीन युवक आए इनमें दो ने नाम अनंत राम व पवन बताया. उन्होंने सामान पैक कर गाड़ी सीजी 04पीएफ9409 में सामान दिल्ली ले जाने के लिए लोड किया. चार से पांच दिन में सामान पहुंच जाने की बात की. पांच दिन बाद बात करने पर मूवर्स एवं पैकर्स आरकेसी राजकुमार ने कहा शाम तक सामान पहुंच जाएगा पर नहीं पहुंचा. बार-बार पूछने पर ड्राइवर का नाम कपिल भारद्वाज  बताया और उसका मोबाइल नंबर दिया. फोन करने पर बताया वह ग्वालियर में है और दिल्ली जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Railways News: त्यौहारों में बढ़ी समस्या! 35 दिन रद्द रहेंगी 16 बड़ी ट्रेन; देखें लिस्ट

 

जांच में जुटी पुलिस
ड्राइवर ने कहा कि, 18 हजार रुपए मिलेगा तभी वह सामान ग्वालियर से आगे बढ़ेगा. आरकेसी पैकर्स राजकुमार ने कहा कि 69 हजार रुपए पेमेंट होगा. बताया जीएसटी व टोल टैक्स इसमें जुड़ा है. डॉ. मृणाल शर्मा ने ऑनलाइन 58 हजार रुपए व 2 हजार कैश पवन को दिया. पता चला कि उसका दफ्तर कबीर नगर में है. वहां पता करने पर कबीर नगर थाना में संपर्क कर राजकुमार से मुलाकात हुई. जिसके बाद उसने बताया कि 14 हजार रुपए ड्राइवर को दिया है. 4 हजार रुपए फिर ऑन लाइन भेजा. ड्राइवर ने बताया कि वह आगरा पहुंच रहा है और 7 बजे के बाद फोन बंद कर दिया. ठगी का एहसास होने के बाद डॉक्टर ने सरकंडा थाने में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस आगे जांच में जुट गई है.

रिपोर्टर- शैलेन्द्र सिंह ठाकुर

Trending news