बजट से पहले होगी मोहन कैबिनेट की बैठक, महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिलेगी हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2319012

बजट से पहले होगी मोहन कैबिनेट की बैठक, महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिलेगी हरी झंडी

Mohan Cabinet Meeting: मोहन सरकार आज अपने कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश करेगी. उससे पहले सीएम मोहन कैबिनेट की बैठक करेंगे, जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

बजट से पहले मोहन कैबिनेट की बैठक

MP Budget: मोहन यादव सरकार आज अपने कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रही है. वहीं बजट से पहले सीएम मोहन यादव मंत्रिमंडल के साथ बैठक करके कई अहम प्रस्तावों को हरी झंडी भी दे सकते हैं. जिनका जिक्र बजट में हो सकता है. सीएम मोहन सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर मंत्रिमंडल के साथ बैठक करेंगे और उसके बाद बजट पेश किया जाएगा. राज्य के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सदन में प्रदेश का बजट पेश करेंगे. 

कई योजनाओं पर लगेगी मुहर 

बताया जा रहा है कि मोहन कैबिनेट की बैठक में कई अहम योजनाओं पर मुहर लग सकती है. महिलाओं, किसानों और युवाओं से जुड़े कुछ प्रस्तावों को कैबिनेट में रखा जाएगा, जिस पर चर्चा के बाद मुहर लगा दी जाएगी. ऐसे में बजट से पहले होने वाली यह कैबिनेट की भैठक भी अहम मानी जा रही है. वैसे भी सरकार ने स्वास्थ्य, कृषि, महिला और युवाओं से जुड़े मुद्दों पर विशेष फोकस किया है. इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में बजट पर चर्चा भी होगी. इससे पहले विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले भी कैबिनेट की बैठक हुई थी. 

पौने चार लाख करोड़ का बजट 

मध्य प्रदेश में इस बार का बजट पौने चार लाख करोड़ का होने वाला है, जिसमें कई अहम योजनाओं का आना तय माना जा रहा है. वित्त मंत्री इस बात के संकेत पहले ही दे चुके है कि बजट में किसी भी तरह का अतिरिक्त टैक्स नहीं बढ़ेगा. इसलिए माना जा रहा है कि बजट से जनता पर कोई अतिरिक्त भार नहीं आने वाला है. 

चौथा बजट पेश करेंगे देवड़ा

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा बतौर वित्त मंत्री राज्य का चौथा बजट पेश करेंगे. उन्होंने पिछली सरकार में 2 मार्च 2021 को पहला बजट पेश किया था. उसके बाद 9 मार्च 2022 को दूसरा और 1 मार्च 2023 को तीसरा बजट पेश किया था, जबकि अब वह 3 मार्च 2024 को चौथा बजट पेश करेंगे. जगदीश देवड़ा ने पिछली सरकार में भी वित्त मंत्रालय का जिम्मा संभाला था, जबकि मोहन सरकार में भी उन्हें यही जिम्मेदारी मिली है. माना जा रहा है कि देवड़ा आज अपने बजट में सभी के लिए कोई न कोई सौगातें लेकर आने वाले हैं. 

ये भी पढ़ेंः नर्सिंग घोटाले में घिरे मंत्री ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस पर ही मढ़ा आरोप, बताया कैसा हुआ पूरा खेल

Trending news