अंबेडकर के बहाने दलितों को साधने की कोशिश में BJP, मिशन 2023 को लेकर ये है तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1138694

अंबेडकर के बहाने दलितों को साधने की कोशिश में BJP, मिशन 2023 को लेकर ये है तैयारी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 से पहले बीजेपी ने दलित वोटो को बटोरने के लिए तैयरी शुरू कर दी है. इसे लेकर भोपाल में बुधवार को अनुसूचित मोर्चा की बैठक बुलाई गई.

अंबेडकर के बहाने दलितों को साधने की कोशिश में BJP, मिशन 2023 को लेकर ये है तैयारी

भोपाल: विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. पार्टी इस बार 2018 के स्थिती को नहीं दोहराना चाहती इसलिए इस बार कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगा. चुनावों के मद्देनजर इस बार बीजेपी बड़ा टारगेट दलित वोटों का हासिल करना है. इसे को लेकर बुधवार को भोपाल में बीजेपी अनुसूचित मोर्चा की बैठक बुलाई गई. इसमें 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती मनाने को लेकर चर्चा की गई.

भोपाल में हुई बड़ी बैठक
बुधवार को अनुसूचित मोर्चा की बैठक में 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती मनाने को लेकर चर्चा की गई. इसमें जंबूरी मैदान में होने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों को टास्क दिए गए. इस बड़ी बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा ने की. इसमें अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष शामिल रहे. 

ये है दलित वोटों का गणित
बता दें मध्यप्रदेश में एससी और एसटी को मिलाकर प्रदेश की 82 विधानसभा सीटें आरक्षित हैं. इनमें से केलव अनुसूचित वर्ग के लिए 35 सीटें हैं. इन सीटों के अलावा भी कई सीटों पर दलित वर्ग का प्रभाव रहता है.  इसलिए दलित वर्ग को खुश रखना दोनों ही दल के लिए बेहद जरूरी है. पिछले विधानसभा चुनाव पर नजर डालें तो बीजेपी को इन्हीं सीटों पर नुकसान हुआ था. 2013 की तुलना में अनुसूचित जाति वर्ग की 10 सीटों का नुकसान भाजपा को हुआ था.

WATCH LIVE TV

Trending news