Khandwa Police Arrest Terrorist: आतंकवादी की गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, मध्य प्रदेश सरकार किसी भी आतंकी घटना के प्रति पूरी तरह सतर्क है. मैं खंडवा पुलिस को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने एक आतंकी को गिरफ्तार किया. यह एक बड़ी कार्रवाई है. एक बड़ी घटना को होने से रोक दिया.  मध्य प्रदेश एक शांतिपूर्ण प्रदेश है और यहां किसी भी आतंकी गतिविधि के लिए कोई जगह नहीं है. ये एक संदेश है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हर राज्य ऐसी घटनाओं के लिए सजग है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी है फैजान
बता दें कि गुरुवार को मध्य प्रदेश में एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी फैजान को गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी लोन वुल्फ अटैक की योजना बना रहा था. इसके अलावा उसकी निशाने पर सुरक्षाबल भी थे. आतंकी के प्रतिबंधित संगठन सिमी के सदस्यों से भी संपर्क पाए गए. जब्त डिजिटल उपकरणों से कई आतंकवादी संगठनों से प्रभावित होने के संकेत मिल रहे हैं. इंडियन मुजाहिदीन, आईएसआईएस, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा के जिहादी साहित्य और वीडियो पाए गए हैं.


 



लोन वुल्फ अटैक की थी तैयारी
खंडवा पुलिस ने आतंकी से  IM, ISIS और दूसरे संगठनों के जिहादी साहित्य, 4 फोन, 1 पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद की है. लोन वुल्फ अटैक जिसकी तैयारी की गई थी, उसमें एक ही व्यक्ति पूरी घटना को अंजाम देता है. इस हमले में आतंकी रोजमर्रा की चीजों का इस्तेमाल करते हैं. छोटे हथियार का इस्तेमाल कर ज्यादा नुकसान करने का प्लान बनाया जाता है. ज्यादातर इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के आतंकी इस तरह के हमले करने हैं.