MP में कांग्रेस का नया प्लान, प्रदेश के 23 हजार गांवों पर फोकस, 2 अक्टूबर से होगी शुरुआत
Advertisement

MP में कांग्रेस का नया प्लान, प्रदेश के 23 हजार गांवों पर फोकस, 2 अक्टूबर से होगी शुरुआत

कांग्रेस मध्य प्रदेश में होने वाले 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. पार्टी 2 अक्टूबर से प्रदेश में बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है. कांग्रेस इस अभियान के जरिए एमपी के 23 हजार गांव तक पहुंचने की तैयारी में हैं. 

MP में कांग्रेस का नया प्लान, प्रदेश के 23 हजार गांवों पर फोकस, 2 अक्टूबर से होगी शुरुआत

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस 2023 की तैयारियों को लेकर हर वर्ग तक पहुंचने में लगी है. अब पार्टी ने ग्रामीण वोटर्स को साधने के लिए भी एक प्लानिंग पर काम करना शुरू कर दिया है. जिसके लिए प्रदेश के 23 हजार गांवों पर फोकस किया गया है. पार्टी इन सभी गांवों में ''गांधी चौपाल'' लगाएगी. हालांकि इस मुद्दे पर सियासत भी शुरू हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस गांधी चौपाल को लेकर आमने-सामने आ गए हैं. 

''गांधी चौपाल'' पर सियासी घमासान 
दरअसल, कांग्रेस मिशन-2023 के लिए गांधी चौपाल की तैयारी में हैं. कांग्रेस ने प्रदेशभर के 23 हजार गांवों में गांधी चौपाल लगाने की योजना बनाई है. कांग्रेस 2 अक्टूबर से गांधी चौपाल शुरुआत करेगी जिसकी तैयारियां पूरी हो गई है. बताया जा रहा है कि गांधी चौपाल के माध्यम से कांग्रेस ग्रामीण वोटर्स को साधने पर फोकस करेगी. 

गांधी जी की विचार धारा को प्रसारित करना 
कांग्रेस में गांधी चौपाल प्रभारी भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि रामधुन के साथ गांधी चौपालक की शुरुआत होगी. गांधी चौपाल के दौरान पार्टी की विचारधारा से बड़ी संख्या में ग्रामीण वोटर्स को जोड़ा जाएगा, उन्हें राष्ट्रपति गांधी जी के विचारों से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि आज के वक्त में गांधी के विचारों को दबाया जा रहा है. कांग्रेस गांधी की पार्टी है ये बताया जाएगा और 2023 में कांग्रेस को इसका फायदा मिलेगा. 

मोदी से सीखे गांधी जी का पाठ: बीजेपी 
वहीं कांग्रेस की गांधी चौपाल योजना पर बीजेपी ने निशाना साधा, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ''कांग्रेस ने इस देश के अंदर गांधी के नाम का दुरुपयोग किया. गांधी के विचारों पर काम नहीं किया, गांधी के विचारों को स्वच्छता के अभियान से लेकर भारत के अंदर आत्मनिर्भर भारत बनाने से लेकर अन्य कार्य पीएम मोदी ने किए हैं, इससे कांग्रेस को इससे सीख लेनी चाहिए!. कांग्रेस को मोदी जी से गांधीजी का पाठ सीखना चाहिए.''

कांग्रेस चलाएगी गांधी चौपाल कार्यक्रम 
दरअसल, कांग्रेस ने 2023 की रणनीति पर फोकस करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस अब प्रदेशभर में गांधी चौपाल लगाएगी. कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि कांग्रेस जल्द ही इस अभियान की शुरुआत करेगी. उनका कहना है कि गांधी चौपाल के जरिए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता बीजेपी सरकार की नाकामियों को और गांधी के विचारों को आम जनता तक पहुंचाएगी. 

Trending news