MP News: MP में कोरोना अटैक! लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या, पढ़ें 24 घंटे का अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2027558

MP News: MP में कोरोना अटैक! लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या, पढ़ें 24 घंटे का अपडेट

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. लगातार तीसरे दिन भोपाल में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है. इसके बाद राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. पढ़ें पूरी खबर-  

MP News: MP में कोरोना अटैक! लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या, पढ़ें 24 घंटे का अपडेट

MP News: मध्य प्रदेश में एक बार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने लगा है. राज्य की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस पैर फैलाने लगा है. भोपाल में तीन दिन से लगातार कोविड संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. रविवार को भी एक संक्रमित की पुष्टि हुई है. इसके बाद राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. 

भोपाल में तीसरे दिन भी मिला कोरोना संक्रमित
रविवार को लगातार तीसरे दिन भोपाल में एक मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले शनिवार को 2  और शुक्रवार को एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. अब एक और केस सामने आने के बाद प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. 

RTPCR जांच के लिए सैंपल दिए
भोपाल में बुखार, सर्दी-जुकाम और खांसी से पीड़ित 15 संदिग्ध मरीजों ने अपने सैंपल RTPCR जांच के लिए दिए हैं. जांच की रिपोर्ट आने तक डॉक्टर ने सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है. आरटीपीसीआर सैंपल पहले हमीदिया अस्पताल परिसर के बाहर स्थित बायरोलॉजी लैब भेजे जा रहे थे, लेकिन अब यह सैंपल AIIMS भेजे जा रहे हैं ताकि जांच रिपोर्ट 48 से 72 घंटे में मिल सके.

डॉक्टरों ने दी सलाह
डॉक्टरों ने लोगों को सर्दी-जुकाम जैसे कोरोना वाले लक्षण नजर आने और ऐसे लोग जिन्होंने बीते 14 दिन में विदेश यात्रा की हो उनसे होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा है. साथ ही कोरोना के लक्षण नजर आने पर RTPCR जांच कराने की बात कही है.

भोपाल में 4 हुई एक्टिव मरीजों की संख्या
भोपाल में अब टोटल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. शनिवार को राजधानी भोपाल में दो लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इनमें से एक की उम्र 58 साल है, जबकि एक 23 साल का युवक संक्रमित पाया गया. दोनों ही नए केस ट्रैवल हिस्ट्री के साथ पाए गए. इससे पहले शुक्रवार को एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी. वह दूसरे शहर से ट्रैवल कर आई थी. सभी संक्रमितों का इलाज होम आइसोलेशन में जारी है.

देश में कोविड केस
रविवार को देश में कोरोना 656 नए संक्रमित मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा 128 केस केरल से सामने आए हैं. 

Trending news