Exclusive: विक्रम मस्ताल ने खोला CM शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ने का राज, जानिए क्या है 10370 का कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1918104

Exclusive: विक्रम मस्ताल ने खोला CM शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ने का राज, जानिए क्या है 10370 का कनेक्शन

MP Election 2023:  कांग्रेस ने CM शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ TV एक्टर विक्रम मस्ताल को बुधनी विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. उन्होंने ज़ी मीडिया से Exclusive बातचीत में बड़ा दाव किया है.

Exclusive: विक्रम मस्ताल ने खोला CM शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ने का राज, जानिए क्या है 10370 का कनेक्शन

Shivraj singh chouhan vs Hanuman: मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल विधानसभा सीट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान का किला भेदने के लिए कांग्रेस ने टीवी के 'पवनपुत्र हनुमान' विक्रम मस्ताल को चुनावी मैदान में उतारा हैं. विक्रम ने जुलाई में ही कांग्रेस ज्वाइन की थी, और अब उन्हें सीएम शिवराज के सामने कांग्रेस ने उतार दिया है. अब क्षेत्र में उनका जनसंपर्क शुरू हो गया है, उन्होंने ज़ी मीडिया से खास बातचीत में CM शिवराज को हराने का अपना पूरा प्लान बताया है.

पहला प्रश्न- कांग्रेस ने आप पर भरोसा जताया है, किस तरह से आपकी तैयारी है?
विक्रम मस्ताल ने जवाव देते हुए कहा कि मैं अपनी पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं का और मेरे गुरू कमलनाथ को धन्यवाद देना चाहता हूं, कि उन्होंने मुझ पर विश्वास जताया है. बुधनी की जनता का मुझे बहुत ज्यादा आशीर्वाद मिल रहा है. ये चुनाव शासक और जनता के बीच है. मैं जनता का चेहरा हूं. हनुमान रुपी जनता इस शासक को हराने वाली है. 

दूसरा प्रश्न- आप कांग्रेस के हनुमान कहे जा रहे हैं, तो CM शिवराज को कैसे टक्कर दें पाएंगे? सीएम के गढ़ में कौन से मुद्दे आपके रहेंगे?
विक्रम मस्ताल ने कहा कि जब भी अन्याय होता है तो हनुमान जी आते हैं. वो संकटमोचन हैं, संकट के समय आएं हैं. मैं अपने क्षेत्र की आवाज हूं. जनता की आवाज अब सीएम के सामने हैं. विक्रम ने कहा कि गढ़ किसी का नहीं होता है, गढ़ सिर्फ जनता का होता है. जिस तरह आज जनता का अपमान किया जा रहा है, विकास के नाम पर विनाश हो रहा है, किसान परेशान है, गौ माता रोड़ पर है. हर जगह विज्ञापन है, जमीन पर कोई काम नहीं हो रहा है.

MP Election: CM शिवराज Vs एक्टर!इस बार मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे कांग्रेस के 'हनुमान जी'

तीसरा प्रश्न- फिल्म जगत से राजनीति में आने का मन कैसा बना?
विक्रम ने कहा कि मैं सामाजिक मुद्दों को पहले भी उठाते रहा हूं. बहुत सारी समस्याओं को लेकर सीएम शिवराज युवाओं के लिए बात करते हैं, कई योजनाओं की घोषणा करते हैं, लेकिन जमीन पर कोई काम नहीं होता है. ये चुनाव जनता का सत्य का औऱ धर्म का चुनाव है. जनता हमारे साथ है.

चौथा प्रश्न- पिछला चुनाव यहां से अरुण यादव हारे हैं, आपके लिए चुनौती?
विक्रम ने कहा कि जनता के सामने कोई चुनौती नहीं है, इस बार फिक्स है कि शिवराज सीएम का चेहरा नहीं है. इस चुनाव में सांसद और केंद्रीय मंत्रियों की एंट्री हुई है. इस बार फिक्स है कि बीजेपी की सरकार नहीं बनने वाली है. हमारी सरकार इस बार 155 पार करने वाली हैं. अंत में विक्रम ने बड़ा दावा करते हुए  कहा कि वो इस सीट से करीब 10 हजार 370 वोटों से जीतेंगे. जनता हमारा साथ देगी.

20 सालों से बुधनी सीट पर BJP का कब्जा
बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से इस बार मैदान में खडे़ हुए है. कांग्रेस इस सीट को करीब 20 साल से जीत नहीं पाई है. सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां से 1990, 2006, 2008, 2013 और 2018 में विधायक बने. वहीं, 2003 में यहां से बीजेपी के ही उम्मीदवार राजेंद्र सिंह विधायक बने थे. इस बार कांग्रेस ने शिवराज के खिलाफ विक्रम मस्ताल शर्मा को टिकट दिया है.

रिपोर्ट- दिनेश नागर

Trending news