MP Election 2023: मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां बहुत ही तेज रफ्तार से जारी है. ऐसे में सत्ताधारी दल और विपक्ष के नेता मंदिर और बाबाओं के चक्कर लगाने से भी नहीं चूक रहे हैं. इस बीच प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज फिर उज्जैन में बाबा महाकाल के दर पर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदुरप्पा भी पहुंचे. अब इस पर राजनीति भी गर्माने लगी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने किया हमला
बीजेपी के दिगज्ज नेताओं की बाबा महाकाल के दरबार में दौड़ को लेकर कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि जब अंत समय आता है तो लोग भगवान के शरण में जाते हैं. बीजेपी का भी मध्यप्रदेश में अंत समय है. 18 साल भ्रष्टाचार किया और अब महाकाल के दरबार मे जा रहे हैं. बीजेपी ने महाकाल लोक में भी भ्रष्टाचार कर दिया अब बीजेपी का अंत समय निकट है.


वरिष्ठ पत्रकार ने कही बड़ी बात
वहीं वरिष्ठ पत्रकार औऱ राजनीतिक विशेषज्ञ सुरेश शर्मा का कहना हैं कि धर्म को सियासत के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं. चुनाव है इस लिहाज से आस्था के नाम पर बहुसंख्यक वर्ग को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश की जा रही है. राजनीतिक दल और नेता कितना भी इस बात से इंकार करें कि वह जनता की भलाई के लिए भगवान की शरण में हैं. लेकिन आशय यह है कि कुर्सी की लालच भी है. बहुसंख्यक वर्ग के लिए ऐसी गतिविधियां की जाती हैं.


दर्शन के बाद सीएम ने क्या कहा?
महाकाल के दर्शन के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि पिछले सोमवार को जब महाकाल महाराज की शरण में आए थे, तब प्रदेश में अकाल की स्थिति थी. बारिश न होने की वजह से फसल सूखने लगी थी. तब महाकाल से बारिश की प्रार्थना की थी. अब बारिश की कामना पूरी होने पर महाकाल को धन्यवाद अर्पित करने आए हैं. 


वहीं तमिलनाडु के सीएम बेटे उदयनिधि स्टालिन के बयान को लेकर कहा कि सनातन धर्म पर ऊंगली उठाने वाले इससे पहले भी हुए है. लेकिन सनातन समाप्त नहीं हुआ है. सनातक का अपमान किसी को नहीं करना चाहिए. ये सहनशील नहीं होगा.


रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी