MP Elections 2023: इस दिन जारी होगी BJP प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट! आज मंथन करेंगे दिग्गज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1850071

MP Elections 2023: इस दिन जारी होगी BJP प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट! आज मंथन करेंगे दिग्गज

MP Chunav 2023:भारतीय जनता पार्टी जल्द ही अपनी दूसरी लिस्ट जारी करने वाली है. चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची और चुनावी तैयारियों को लेकर आज BJP प्रदेश मुख्यालय में बड़ी बैठक होने वाली है. इस मीटिंग में दिग्गज नामों पर मंथन करेंगे.

MP Elections 2023: इस दिन जारी होगी BJP प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट! आज मंथन करेंगे दिग्गज

MP BJP Candidate Second List: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP की ओर से 39 नामों के साथ उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद अब दूसरी लिस्ट का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. दूसरी लिस्ट में शामिल करने वाले नामों को लेकर आज पार्टी के दिग्गज मंथन करेंगे.  भोपाल स्थित BJP प्रदेश मुख्यालय में बड़ी बैठक होने वाली है. इस मींटिग में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल होंगे.

BJP प्रदेश मुख्यालय में मीटिंग आज: शुक्रवार शाम को BJP प्रदेश  मुख्यालय में होने वाली बड़ी बैठक में BJP के प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत बीजेपी के दिग्गज नेता शामिल होंगे. साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस मीटिंग में मौजूद रहेंगे और नामों को लेकर मंथन करेंगे. 

66 सीटों के लिए जारी हो सकती है लिस्ट
माना जा रहा है कि दूसरी लिस्ट में 66 सीटों के लिए BJP उम्मीदवारों के लिए नामों की घोषणा कर सकती है.  इस लिस्ट में ऐसे लोगों के शामिल हो सकते हैं जिस सीट पर एक नहीं बल्कि दो या तीन दावेदार हैं. यानी पार्टी उम्मीदवारों को मनाकर नाम तय करेगी और फिर लिस्ट जारी करेगी. पहली लिस्ट में पार्टी ने ऐसी सीट से उम्मीदवारों की घोषणा की थी जहां पार्टी की पकड़ कमजोर है और वह सीट BJP के हाथ में नहीं है. हालांकि, उसमें भी कुछ सीटें ऐसी थी, जहां पर वर्तमान में BJP से विधायक नहीं है लेकिन उस सीट का जिक्र नहीं था. 

MP Chunav 2023: MP विधानसभा चुनाव के लिए ये है BJP का बड़ा प्लान, जानें सभी 3 स्टेप्स!

चुनावी तैयारियों पर भी होगी चर्चा
शुक्रवार को होने वाली इस मीटिंग में चुनावी तैयारियों को लेकर भी चर्चा होगी. साथ ही जन आशीर्वाद यात्रा के बारे में बातचीत होगी. प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू होगी, जिसे पार्टी के दिग्गज नेता हरी झंडी दिखाएंगे. इस यात्रा के जरिए BJP विंध्य, महाकौशल, मालवा, बुंदेलखंड और ग्वालियर-चंबल क्षेत्र को कवर करने की कोशिश करेगी.

इस दिन जारी हो सकती है लिस्ट
माना जा रहा है कि सितंबर महीने के पहले 10 दिन में ही पार्टी अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. इससे पहले BJP ने 39 उम्मीदवारों वाली लिस्ट 17 अगस्त को जारी की थी. उस लिस्ट के जारी होने के बाद से ही बची हुई सीट के प्रत्याशियों को अपनी बारी का इंतजार है. हालांकि, इन सबके बीच पार्टी के नेताओं के बीच मची अंतर कलह भी खुलकर सामने आ रही है. नेताओं का पार्टी से इस्तीफा देने का दौर भी जारी है. गुरुवार को शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट से BJP विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. 

Trending news