MP Farmer News: चुनावी साल में अब बिजली बिल भरेगी एमपी सरकार! इन लोगों को मिलेगा फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1812957

MP Farmer News: चुनावी साल में अब बिजली बिल भरेगी एमपी सरकार! इन लोगों को मिलेगा फायदा

Shivraj Singh Chauhan News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में किसानों को राहत देने के लिए बड़ी घोषणा की है. सीएम शिवराज ने कहा कि गरीब परिवारों के बिजली बिलों की जांच होगी और सब्सिडी वाले ट्रांसफार्मर से किसानों को फायदा होगा.

Madhya Pradesh Elections 2023

Madhya Pradesh Elections 2023: मध्य प्रदेश (MP News) के विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने लोगों और किसानों को राहत देने के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं. नौगांव में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने घोषणा की कि 1 किलोवाट तक बिजली की खपत करने वाले गरीब परिवारों के बिजली बिलों की गहन जांच की जाएगी. यदि कोई गलती पाई जाती है, तो बिल तदनुसार कम कर दिए जाएंगे. इसके साथ ही, जो लोग अपने बिजली बिल का भुगतान करने में असमर्थ होंगे, उनके बिल का भुगतान शिवराज सरकार द्वारा किया जाएगा.

MP Elections 2023: एमपी चुनाव में ताल ठोकेगी उद्धव शिवसेना! हिन्दुत्व पर होगा फोकस! इतने प्रत्याशी उतारेगी

बिजली बिलों का बोझ होगा कम
मुख्यमंत्री चौहान ने जनता को आश्वासन दिया कि सरकार बढ़े हुए बिजली बिलों का बोझ कम करने के लिए प्रतिबद्ध है और बिजली विभाग इस प्रयास में सक्रिय सहयोग करेगा. कृषि क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री ने किसानों को रियायती दरों पर ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने के लिए एक नई योजना की भी घोषणा की है. सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक है कि किसान कृषि के लिए खेती एक लाभदायक उद्यम बन जाए.

ट्रांसफार्मर योजना से किसानों को लाभ होगा
बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिजली बिल कम करने और अधिक बिलों की वसूली को रोकने का वादा किया है. जन कल्याण पर जोर देते हुए सीएम शिवराज ने बिलों में सुधार का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि कृषि को अधिक लाभदायक बनाने के लिए सब्सिडीयुक्त ट्रांसफार्मर योजना से किसानों को लाभ होगा. 

MP Election 2023:राजमाता बोलीं- एक ओर पूत,दूसरी ओर सपूत और चुनाव हार गए अटल जी

 

किसे मिलेगा फायदा?
बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहे नागरिकों के बिजली बिल का भुगतान करेगी. सरकार जो भुगतान करने में असमर्थ हैं उन्हें राहत देगी.

Trending news