मध्य प्रदेश में एक बार फिर पुलिस विभाग में ट्रांसफर हुए हैं. मंगलवार की रात सात आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं, जब सुबह यह सात अधिकारी सो कर उठेंगे तो इनके हाथ में ट्रांसफर लेटर होंगे. इन तबादलों में कुछ जिलों के एसपी भी बदल दिए गए हैं. खास बात यह है कि रात एक बजे गृह विभाग की तरफ से जारी हुए आदेश में बताया गया है कि मुताबिक मुख्यमंत्री मोहन यादव के ओएसडी भी बदल दिए गए हैं, इंदौर के पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता को सीएम मोहन यादव का नए ओएसडी की जिम्मेदारी दी गई है, इससे पहले ओएसडी की जिम्मेदारी राजेश हिंगणकर निभा रहे थे, लेकिन वह 31 अक्टूबर को रिटायर होने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी में तीन जिलों के एसपी बदले गए 


वहीं मोहन सरकार ने तीन जिलों के एसपी भी बदल दिए हैं, जिनमें जबलपुर, बड़वानी और देवास जिला शामिल हैं. गृह विभाग की तरफ से देर जारी हुए आदेश में जबलपुर के एसपी आदित्य प्रताप सिंह को पुलिस मुख्यालय भोपाल में भेजा गया है. वहीं उनकी जगह देवास के एसपी संपत उपाध्याय को जबलपुर का नया एसपी बनाया गया है. इसी तरह बड़वानी जिले के एसपी रहे पुनीत गहलोत को देवास जिले का नया एसपी बनाय गया है. जबकि इंदौर के पुलिस उपायुक्त रहे जगदीश डाबर को अब बड़वानी जिले की कमान सौंप दी गई है. 


ये भी पढ़ेंः चुनाव लड़ने की तैयारी में 'गैंगस्टर', जानें क्या है लॉरेंस विश्नोई गैंग से कनेक्शन


मध्य प्रदेश में सात आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर 


मध्य प्रदेश में मंगलवार की देर रात कुल सात आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. ग्वालियर के अपर परिवहन आयुक्त उमेश जोगा को अब उज्जैन जोन का अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाया गया है. जबकि उज्जैन के आईजी संतोष सिंह को इंदौर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. खास बात यह है कि परिवहन के अपर आयुक्त रहे उमेश जोगा को अब सीएम मोहन यादव के गृह जिले में भेजा गया है.  ऐसा पहली बार हुआ जब उज्जैन में एडीजी स्तर के अधिकारी को भेजा गया है. 


10 अगस्त को भी हुए थे ट्रांसफर 


मध्य प्रदेश में लगातार ट्रांसफर एक्सप्रेस चल रही है. इससे पहले भी 10 अगस्त की रात में मोहन सरकार ने एक साथ कई अधिकारियों के ट्रांसफर किए थे, तब 47 IAS और IPS अधिकारियों को इधर से उधर भेजा गया था. उस वक्त भी मोहन सरकार ने कई जिलों में एसपी और कलेक्टर बदले थे. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में और भी प्रशासनिक सर्जरी की जा सकती है. 


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी, मयंक श्रीवास्तव की जगह रवि मित्तल बने जनसंपर्क आयुक्त


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!