MP Nari Samman Yojana: मध्यप्रदेश में इस दिन शुरू होगी नारी सम्मान योजना! महिलाओं को मिलेगी 1500 की पेंशन राशि
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1665190

MP Nari Samman Yojana: मध्यप्रदेश में इस दिन शुरू होगी नारी सम्मान योजना! महिलाओं को मिलेगी 1500 की पेंशन राशि

MP Nari Samman Yojana: छिंदवाड़ा में सांसद नकुल नाथ ने आज बड़ा ऐलान किया है. नारी सम्मान योजना का शुभारंभ परासिया से होगा. बाबा साहेब की जन्म जयंती समारोह के मंच से की घोषणा. नारी सम्मान योजना पूरे मप्र में लागू की जाएगी.

MP Nari Samman Yojana

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा: साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) होने वाले हैं और राज्य में चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियां महिलाओं को साधने के लिए पूरी कोशिश कर रही हैं.एक तरफ मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने लाड़ली बहना योजना शुरू की है. जिसके तहत बहनों को ₹1000 की राशि दी जाएगी. वहीं अब मध्य प्रदेश में महिलाओं के लिए जल्द ही नारी सम्मान योजना का शुभारंभ होगा. छिन्दवाड़ा के परासिया विधानसभा से इस योजना को मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रारंभ करेंगे. बता दें कि यह बड़ी घोषणा आज छिन्दवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने छिन्दवाड़ा में की है. साथ ही उन्होंने योजना का स्वरूप भी बताया है.

9 मई से शुरू होगी नारी सम्मान योजना
छिन्दवाड़ा में अनुसूचित जाति समरसता मंच के तत्वाधान में संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती समारोह में शामिल हुए पूर्व सीएम कमलनाथ व सांसद नकुलनाथ ने बाबा साहब के छायाचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर बाबा साहब को नमन किया. आयोजित कार्यक्रम के मंच से उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए सांसद नकुलनाथ ने कहा कि आगामी 9 मई को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिन्दवाड़ा जिले की परासिया विधानसभा से नारी सम्मान योजना का शुभारंभ करेंगें.

CG Politics: छत्तीसगढ़ की राजनीति में बुलडोजर पर बवाल! अरुण साव के बयान पर CM बघेल का करारा जवाब

पेंशन राशि 1500 प्राप्त होगी 
इस योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए सांसद नकुलनाथ ने कहा कि इस योजना के तहत ही हमारी माताओं-बहनों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर प्राप्त होगा. साथ ही पेंशन राशि 1500 प्राप्त होगी और इसके लिए किसी प्रकार की लाइन-लगाने या फिर दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के लिए भटकने की आवश्यकता नहीं होगी. साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही पूर्व के वचन भी पूरे किए जाएंगे.

Trending news