रीवा पुलिस ने तोड़ी तस्करों की कमर; नशीली सिरप का जखीरा किया बरामद, करोड़ों में बताई जा रही कीमत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2368846

रीवा पुलिस ने तोड़ी तस्करों की कमर; नशीली सिरप का जखीरा किया बरामद, करोड़ों में बताई जा रही कीमत

MP News: मध्य प्रदेश की रीवा पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें कि पुलिस ने 72 हजार नशीली कफ सिरप को जब्त किया है, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. 

रीवा पुलिस ने तोड़ी तस्करों की कमर; नशीली सिरप का जखीरा किया बरामद, करोड़ों में बताई जा रही कीमत

Big success of Rewa police: मध्य प्रदेश की रीवा पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गोदाम से 72000 नशीली कफ सिरप जब्त किया है. इन सिरपों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. बीते दिन प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल ने नशीली कफ सिरप को लेकर चिंता जाहिर की थी उनका कहना था कि बडी संख्या में युवा पीढ़ी नशे के गिरफ्त में आ रहा है. इसके बारे में उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी जानकारी दी थी. ऐसे में ये एक बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. 

बड़ी सफलता 
बीते दिन मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने नशीली कफ सिरप को लेकर चिंता जाहिर की थी उनका कहना था कि बडी संख्या में युवा पीढ़ी नशे के गिरफ्त में आता जा रहा है. इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके इस विषय के बारे में उन्हे अवगत भी कराया था. डिप्टी सीएम ने रीवा पुलिस को सख्त निर्देश दिए थे इसके बाद से पुलिस ने नशीली कफ सिरप के व्यापार में लिप्त तस्करों की कमर तोड़नी शुरू कर दी. एक के बाद एक बड़े तस्कर पुलिस की गिरफ्त में आते जा रहे हैं. इन्हीं तस्करों में एक तस्कर से हुई पूछताछ में एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो गया. इससे पहले पुलिस ने यूपी से एक बड़े तस्कर को दबोचा था.

रीवा रेंज के आईजी ने नशीली कफ सीरप के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है. आईजी महेंद्र सिंह सिकरवार ने खुलासा करते हुए बताया कि, इससे पहले रीवा पुलिस ने संदेही अमन मंसूरी से पूछताछ की तो एक बड़े नेटवर्क की जानकारी हासिल हुई. जानकारी मिली की सागर जिले में रहने वाले अरविंद जैन, उसके पुत्र सिटीजन जैन उर्फ सित्तू जैन की मेडिकल एजेन्सी फर्म संचालित है. जहां पर वह कैश रकम भेजता है. इतनी जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम ने जब उसके बैंक के ट्रांजेक्शन को खंगाला गया तो चौंका देने वाला खुलासा हुआ. खाते में पिछले 6 महीने में ही 5 करोड़ का ट्रांजेक्शन होना पाया गया. यह देखकर पुलिस की टीम दंग रह गई. 

इसके बाद IG ने एक स्पेशल टीम का गठन किया और सागर जिले में स्थित नशीली कफ सिरप के तस्करों तक पहुंचने के लिए टीम को रवाना किया. टीम सागर पहुंची और मेडिकल एजेन्सी पर छापा मार दिया. पुलिस ने दोनों पिता पुत्र तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ करते हुऐ खुफिया गोदाम की तलाशी ली तो सब कुछ साफ हो गया. पुलिस ने गोदाम से 600 पेटी में भरी 72 हजार नशीली कफ सिरप की शीशियां बरामद हुई, जिसकी कीमत 1 करोड़ 22 लाख 40 हजार बताई जा रही है. 

कार्रवाई को लेकर IG महेंद्र सिंह सिकरवार ने बताया कि अभी मामले में इन्वेस्टिगेशन जारी है. कई ऐसे तस्कर हैं जिनके नेटवर्क के खुलासा होने की संभावना है. साथ ही साथ कहा कि पूरे मध्यप्रदेश में यह अब तक की सबसे बडी कर्रवाई है. जिसमें इतनी बडी मात्रा में नशीली कफ सिरप का जखीरा बरामद हुआ है.अभी तक हम छोटे व्यापारियों की धर पकड़ कर रहे थे लेकिन इस गोरख धंधे को जड़ से उखाड़ने के लिए बड़े तस्करों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जरूरत पड़ी तो पुलिस की टीम इन्वेस्टिगेशन के लिए हिमाचल प्रदेश भी जाएगी. रीवा पुलिस को इतनी बडी सफलता मिलने के बाद एमपी के DGP ने रीवा पुलिस को बधाई दी है और कहा Well done रीवा पुलिस.

(रीवा से अजय मिश्रा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: लापरवाही पड़ रही भारी: डिप्टी CM साव का भांजा वाटरफॉल में डूबा, 16 घंटे बाद मिला शव

Trending news