MP News: आपने क्रांति की कहानियां पढ़ी होंगी तो आपको चर्बी युक्त कारतूस के बारे में जानकारी मिली होगी. 1857 की क्रांति में अंग्रेजों ने भारतीय सैनिकों को पशुओं की चरबी भरी कारतूस दी थी, जिसकी वजह से हिंसा भड़की और क्रांति हुई, ये आपने कहानियों में पढ़ीं होंगी, लेकिन आंध्र प्रदेश में स्थित तिरुपति मंदिर में के प्रसाद में चर्बी और फिश ऑयल मिलाने की खबर सामने आई है. जिसके बाद पूरे देश में सनातनियों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर जमकर बवाल हो रहा है, इसी बीच एमपी की राजधानी भोपाल में भी विहिप ने मोर्चा खोल दिया है और विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री बजरंग बागड़ा ने नाराजगी जाहिर की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भड़का विहिप 
एमपी की राजधानी भोपाल में तिरुपति प्रसाद में पशुओं की चर्बी मिलाने के मामले मे विश्व हिन्दू परिषद नाराजगी जाहिर की है. विहिप के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री बजरंग बागड़ा ने कहा ये हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ है. साथ ही साथ कहा कि ये आपराधिक कृत्य है, कब से सुनियोजित तरीके से ये खेल चल रहा होगा हिंदुओं के धर्म भ्रष्ट करने का किसी को पता ही नहीं है. साथ ही साथ कहा कि हिंदुओं के मंदिर सरकारों के कब्जे मुक्त होकर समाज को सौंप देने चाहिए. 


चौंकाने वाली रिपोर्ट 
आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में स्थित तिरुपति तिरुमाला मंदिर इस समय सुर्खियों में हैं. बता दें कि नेशनल डेयरी डेवलमेंट बोर्ड की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बालाजी मंदिर में मिलने वाले लड्डू के प्रसाद में  चर्बी और बीफ होने की पुष्टि की है. इसके अलावा प्रसाद के लिए बनने वाले लड्डूओं में मछली का तेल का भी इस्तेमाल किया गया है. मंदिर में यह प्रसाद केवल भक्तों को ही नहीं वितरित किया जाता है, इसी प्रसाद का बालाजी को भोग भी लगाया जाता है. मंदिर के प्रसाद में चर्बी मिलने के बाद से लगातार सोशल मीडिया पर भी मुद्दा गरमाया है, लोग पोस्ट करके मंदिर प्रबंधन पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: भोपाल में साइबर ठगी; मिल मैनेजर को लगाया लाखों का चूना, गिरफ्त में बैंक अधिकारी


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!