भोपाल में साइबर ठगी; मिल मैनेजर को लगाया लाखों का चूना, गिरफ्त में बैंक अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2438700

भोपाल में साइबर ठगी; मिल मैनेजर को लगाया लाखों का चूना, गिरफ्त में बैंक अधिकारी

Bhopal Cyber Fraud: मध्य प्रदेश के भोपाल में साइबर ठगों ने सेक्सटॉर्शन के नाम पर मैदा मिल मैनेजर से 6 लाख 36 हजार रुपए ठग लिए. इस मामले में पुलिस ने कोटक महिंद्रा ब्रांच के रिलेशनशिप मैनेजर को गिरफ्तार किया है. मैनेजर पर साइबर ठगों को 8 खाते बेचने का आरोप है.

 

Manager Sold 8 Accounts to Cyber Fraud

Bhopal Cyber Fraud: मध्य प्रदेश के भोपाल से साइबर ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां पूरा फ्रॉड भोपाल में कोटक महिंद्रा ब्रांच के रिलेशनशिप मैनेजर की गलती की वजह से हुआ. हालांकि जांच में दोषी पाए गए मैनेजर को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. मैनेजर पर मेवाती साइबर ठगों को करीब 8 खाते बेचने का आरोप है. उन खातों में करीब 20 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब साइबर ठगों ने मैदा मिल के मैनेजर को उसका न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी दी और सेक्सटॉर्शन के नाम पर उससे 6 लाख 36 हजार रुपये ठग लिए.

वीडियो कॉल पर युवती ने की अश्लील हरकतें
दरअसल मैदा मिल के मैनेजर को एक अनजान नंबर से वीडियो कॉल आया. जब उसने कॉल उठाया तो महिला साइबर जालसाज ने मैनेजर के सामने अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए और कुछ ही देर में मैनेजर उसके जाल में फंस गया. मैनेजर को नहीं पता था कि महिला उसका न्यूड वीडियो रिकॉर्ड कर लेगी. इसके बाद मैनेजर के पास एक कॉल आई. कॉल साइबर ठग ने की थी लेकिन उसने खुद को दिल्ली साइबर क्राइम का डीसीपी बताया. उसने मैनेजर से कहा कि उसके पास उसका न्यूड वीडियो है. अगर वह इसके जाल में फंसने से बचना चाहता है तो उसे पैसे देने होंगे.

साइबर ठगों ने पुलिस बनकर की बात 
साइबर ठगों ने खुद को पुलिस बताकर मैनेजर से बात की. उन्होंने मैनेजर से कहा कि अगर वह चाहता है कि उसकी न्यूड तस्वीरें वायरल न हों तो उसे इसके लिए कुछ पैसे देने होंगे. ठगों ने उसे अपने जाल में फंसा लिया. उन्होंने मैनेजर से 7 अलग-अलग खातों में 6 लाख 36 हजार रुपये ट्रांसफर करवा लिए. जब ​​आरोपी धीरे-धीरे और पैसे मांगने लगे तो मैनेजर को शक हुआ.

ये भी पढें: देश भर में प्रसिद्ध है इंदौर की डांडिया नाइट; इन जगहों पर जमकर रहता है उत्साह

 

महिंद्रा ब्रांच के रिलेशनशिप मैनेजर ने बेचे 8 खाते
मैनेजर ने इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच से की. जांच में पता चला कि कोटक महिंद्रा ब्रांच का रिलेशनशिप मैनेजर आसिफ खान इस मामले में शामिल है. इसके बाद महिंद्रा ब्रांच के रिलेशनशिप मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने करीब 8 अकाउंट साइबर ठगों को बेचे हैं.

ये भी पढें:मध्य प्रदेश में ठप पड़े तहसील से जुड़े काम, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर प्रदेश के सभी तहसीलदार

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news