नर्सिंग परीक्षा की तारीख तो आई नहीं सियासत पहले शुरू हो गई, कांग्रेस ने विश्वसनीयता पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2309157

नर्सिंग परीक्षा की तारीख तो आई नहीं सियासत पहले शुरू हो गई, कांग्रेस ने विश्वसनीयता पर उठाए सवाल

नर्सिंग की होने वाली पेंडिंग परीक्षा को लेकर कुछ जानकारी आज बताई गई हैं, हालांकि एग्जाम की डेट अबी भी तय नहीं हुई हैं. हां, मामले पर सियासत जमकर हो रही है. एमपी के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने इसकी विश्वसनीयता पर गंभीर सवाल खड़े किे हैं.

नर्सिंग परीक्षा की तारीख तो आई नहीं सियासत पहले शुरू हो गई, कांग्रेस ने विश्वसनीयता पर उठाए सवाल

MP Nursing College Scam: नर्सिंग की होने वाली पेंडिंग परीक्षा को लेकर कुछ जानकारी आज बताई गई हैं, हालांकि एग्जाम की डेट अबी भी तय नहीं हुई हैं. हां, मामले पर सियासत जमकर हो रही है. एमपी के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने इसकी विश्वसनीयता पर गंभीर सवाल खड़े किे हैं. सिंघार ने कहा 3 साल बाद परीक्षाएं होती भी हैं, तो उसकी विश्वसनीयता तो संदिग्ध ही होगी!. उमंग सिंघार ने ये सब सवाल X पर पोस्ट कर उठाये. उमंग ने कहा - स्वास्थ्य मंत्री ने नर्सिंग कॉलेज की परीक्षाओं की समीक्षा ऐसे की जैसे सब कुछ सामान्य है. शायद वे ये भूल गए कि नर्सिंग फर्जीवाड़े में प्रदेश की BJP सरकार के कई चेहरे शामिल हैं.

3 साल बाद हो रही परीक्षाओं की विश्वसनीयता पर सवाल
नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा अब ऐसे माहौल में यदि 3 साल बाद परीक्षाएं होती भी हैं, तो उसकी विश्वसनीयता तो संदिग्ध ही होगी. फर्जीवाड़े वाले कॉलेजों में परीक्षाओं का ईमानदारी से होना कैसे संभव है? उप मुख्यमंत्री जी, बेहतर हो कि उससे पहले राजनीति और नौकरशाही में बैठे इस फर्जीवाड़े के जिम्मेदार मगरमच्छों को सजा दी जाए. जब तक इन्हें व्यवस्था से बाहर नहीं किया जाता, नर्सिंग परीक्षाओं पर भी संदेह की काली छाया बनी रहेगी. सिंघार ने आगे कहा आश्चर्य तो ये भी है कि स्वास्थ्य मंत्री होते हुए राजेंद्र शुक्ला जी आप इस मामले में खामोश क्यों हैं. सीएम से सिंघार ने कहा कि 

अगस्त से अक्टूबर तक होंगे एग्जाम 
बता दें कि बुधवार को नर्सिंग छात्रों के लिए जरूरी ख़बर आई, जिसमें पता चला कि नर्सिंग की रुकी हुई परीक्षाएं अगस्त से शुरू होकर अक्टूबर तक खत्म होंगी. इसमें एग्जाम की तारीखें नहीं बताई गई हैं. ये जानकारी स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल ने दी. उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने फैसला लिया है. नर्सिंग की अलग-अलग परीक्षाएं अगस्त से शुरू होकर सभी परीक्षा अक्टूबर तक खत्म हो जाएंगी.  करीब एक लाख नर्सिंग स्टूडेंट्स इससे लाभान्वित होंगें.  नर्सिंग मामले को लेकर उन्होंने कहा कि जांच चल रही है. जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. 

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी

Trending news