MP नर्सिंग घोटाला: 90 को दिया नोटिस 50 ने दिया जवाब, अब सस्पेंड करने की तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2310435

MP नर्सिंग घोटाला: 90 को दिया नोटिस 50 ने दिया जवाब, अब सस्पेंड करने की तैयारी

MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे बड़े एक्शन की तैयारियां होती दिख रही है. अब 50 डॉक्टरों को संस्पेंड करने की तैयारी है. 

नर्सिंग घोटाले में सस्पेंड करने की तैयारी

MP News: मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद अब तक कई बड़े खुलासे हो चुके हैं. फिलहाल मामले की जांच जारी है. इस बीच अब 50 डॉक्टरों को संस्पेंड करने की तैयारी है, क्योंकि इन डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के जो नोटिस दिए गए थे उनके संतोषजनक जवाब सामने नहीं आने के बाद यह तैयारी की जा रही है. बता दें कि फिलहाल मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले मामले की जांच जारी है. जिसमें कई और भी खुलासे हो सकते हैं. 

चिकित्सा विभाग करेगा कार्रवाई 

दरअसल, मध्य प्रदेश में 66 नर्सिंग कॉलेज आपात्र पाए गए थे. ऐसे में इन अपात्र कॉलेजों का निरीक्षण करने वाले 111 डॉक्टरों में से 90 डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को नोटिस जारी किया गया था. इन सभी से चिकित्सा विभाग की तरफ से जवाब मांगे गए थे. लेकिन 90 में से केवल 50 ने ही जवाब दिए हैं. इन जवाबों से सरकार संतुष्ट नहीं दिखी है. ऐसे में इन सभी डॉक्टरों के खिलाफ विभागीय जांच के लिए सरकार की तरफ से तीन से 15 दिनों के अंदर ही आरोप पत्र जारी करने के लिए मेडिकल कॉलेजों के डीन को लेटर लिखा गया है. बता दें कि जैसे ही आरोप पत्र जारी होता है तो फिर विभागीय जांच से पहले ही निलंबन की कार्रवाई करना जरूरी होता है. ऐसे में जल्द ही इन डॉक्टरों को संस्पेंड किया जाएगा और फिर जांच शुरू होगी. यह कार्रवाई चिकित्सा विभाग की तरफ से की जाएगी. 

नर्सिंग कॉलेजों को लेकर दिए गए इन डॉक्टरों के जवाबों पर चिकित्सा विभाग की तरफ से बताया गया कि कॉलेजों की जांच में शामिल डॉक्टरों की तरफ से नोटिस पर गोलमोल जवाब दिए गए हैं. ऐसे में उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की जाएगी. 

CBI जांच जारी 

बता दें कि मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों के फर्जीवाड़े की सीबीआई जांच जारी है. लेकिन इस मामले में सीबीआई के कुछ अधिकारी भी दोषी पाए गए थे. जिनकों को भी हिरासत में लिया गया था. सीबीआई के अधिकारियों ने कॉलेजों को क्लीन चिट देने के बदले रिश्वत ली थी. यह रिश्वत कॉलेज संचालकों की तरफ से दी गई थी. मामले का खुलासा होने के बाद सीबीआई अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल नर्सिंग कॉलेजों को मामले में जांच जारी है. 

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः विधानसभा के मानसून सत्र में आएंगे 11 विधेयक, पास होंगे अहम बिल, कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक

Trending news