MP के नर्सिंग घोटाले में आया दिलचस्प मोड़, CBI की टीम ने अपने ही अधिकारियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2256497

MP के नर्सिंग घोटाले में आया दिलचस्प मोड़, CBI की टीम ने अपने ही अधिकारियों को किया गिरफ्तार

MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले में एक दिलचस्प मोड़ आया है, क्योंकि CBI टीम ने CBI के ही अधिकारियों को गिरफ्तार किया है, सोमवार के दिन एक और निरीक्षक को गिरफ्तार किया गया है. 

एमपी नर्सिंग घोटाला

MP News: मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले में अब एक और नया एंगल सामने आया है, दरअसल, नर्सिंग कॉलेज घोटाले की जांच में जुटी सीबीआई की टीम ने इस मामले को लेकर सीबीआई के ही कुछ अधिकारियों को गिरफ्तार कियाहै. बताया जा रहा है कि इन अधिकारियों ने मामले में रिश्वत ली थी, ऐसे में भ्रष्टाचार के तहत इनकी गिरफ्तारी हुई है. सोमवार को भी भोपाल से सीबीआई के एक और निरीक्षक को गिरफ्तार किया गया है, जो एसीबी की भोपाल सीबीआई में अटैच था. 

रिश्वत के मामले में हुई गिरफ्तारियां 

दरअसल, सीबीआई निरीक्षक सुशील मजोकर को रिश्वत के 2 लाख रुपए और मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा सीबीआई टीम ने रतलाम नर्सिंग कॉलेज के वॉइस प्रिंसिपल जुगल किशोर शर्मा और भोपाल में भाभा कॉलेज की प्रिंसिपल जलपना अधिकारी को भी गिरफ्तार किया है. जुगल किशोर शर्मा पर 7 लाख 99 हजार रुपये की रिश्वत देने का आरोप है, जबकि जलपना अधिकारी पर 1 लाख 80 हजार की रिश्वत देने का आरोप है. वहीं सीबीआई की टीम ने एक और एक आरोपी राधारमण को राजस्थान से गिरफ्तार किया है. राधारमण जुगल किशोर शर्मा का भाई है. जिसके पास से 15 लाख रुपए और कई जरुरत डॉक्यूमेंट जब्त किए गए हैं. 

रविवार को भी सीबीआई ने सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. राहुल को भोपाल के मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग के चेयरमैन निल भास्करन, प्रिंसिपल सूना अनिल भास्करन ने रिश्वत दी थी, ऐसे में उन्हें भी गिरफ्तार किया गया था, इसके अलावा मीडिएटर सचिन जैन की भी गिरफ्तारी हुई थी. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर में वोटिंग के बाद इतना बढ़ गया प्रॉपर्टी टैक्स, यह है शहर का सबसे महंगा इलाका

इतने लोग गिरफ्तार

नर्सिंग घोटाले के मामले में सीबीआई अब तक दो सीबीआई अधिकारियों के साथ कुल 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, इन सभी 13 लोगों को कोर्ट में भी पेश किया जा चुका है. जहां से कोर्ट ने सभी को 29 मई तक की रिमांड पर भेज दिया है. बताया जा रहा है कि सीबीआई की रडार पर मध्य प्रदेश के कई और भी नर्सिंग कॉलेज बने हुए हैं. 

हाईकोर्ट के निर्देश पर हो रही जांच 

मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग घोटाले की जांच सीबीआई एमपी हाईकोर्ट के आदेश पर कर रही है. जिसमें कई बड़े अधिकारी शामिल है. दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने इन सभी को गिरफ्तार किया है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस मामले में कई और बड़े अपडेट सामने आ सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में कांग्रेस का चुनावी मंथन, 4 जून के लिए होगी तैयारी, 10 साल का प्लान होगा तैयार

Trending news