MP Panchayat Chunav 2022: खंडवा में थम गया चुनाव प्रचार, पुलिस ने बंद की शराब की दुकानें
Advertisement

MP Panchayat Chunav 2022: खंडवा में थम गया चुनाव प्रचार, पुलिस ने बंद की शराब की दुकानें

मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तीन चरणों में संपन्न होंगे, जिसका पहले चरण का मतदान 25 जून को होगा. इसके मद्देनजर खंडवा में पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान से 48 घंटे पूर्व शराब की दुकानों पर तालाबंदी होने लगी है. 

MP Panchayat Chunav 2022: खंडवा में थम गया चुनाव प्रचार, पुलिस ने बंद की शराब की दुकानें

खंडवा: खंडवा में पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान से 48 घंटे पूर्व शराब की दुकानों पर तालाबंदी होने लगी है. गौरतलब है कि खंडवा जिले में खंडवा, किल्लौद और हरसूद जनपद पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों के लिए 25 जून को पहले चरण में मतदान होना है. ऐसे में चुनाव से 48 घंटे पूर्व शराब दुकानों को बंद करने की कार्रवाई होने लगी है.

MP Panchayat election: मेहंदी बढ़ाएगी पंचायत चुनाव में मतदान का प्रतिशत? जानिए कैसे

बता दें कि पहले चरण के लिए खंडवा जिले के खंडवा, हरसूद व किल्लौद विकासखंड में 25 जून को मतदान सम्पन्न होगा. 48 घंटे पहले शराब दुकानों पर आबकारी विभाग की टीम ने सीलबंद करने की कार्रवाई की. गौरतलब है कि चुनाव प्रचार भी थम गया है. इसके साथ ही अब निर्विघ्न रूप से मतदान सम्पन्न कराने के लिए टीमें अलर्ट हो गईं हैं.

192 केन्द्र बनाएं गए है
चुनाव के मद्देनजर खंडवा क्षेत्र के लिए 192 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. जिसमें से 27 संवेदनशील व 4 अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र शामिल हैं. इसके अलावा हरसूद क्षेत्र के लिए 130 मतदान केन्द्र बनाए गए, जिसमें से 15 संवेदनशील व 6 अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र शामिल है. वहीं, बलड़ी क्षेत्र के लिए 75 मतदान केन्द्र बनाए गए, जिसमें से 5 संवेदनशील व 12 अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र शामिल है.

नौकरी से रोकने के लिए जेठ की करतूत, बहू का दांतों से काटा हाथ का अंगूठा

एमपी में तीन चरणों में चुनाव
मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तीन चरणों में संपन्न होंगे. पहले चरण का मतदान 25 जून को होगा, एक जुलाई को दूसरे चरण की वोटिंग होगी और आठ जुलाई को तीसरे चरण का मतदान होगा. चुनाव नतीजे 14 और 15 जुलाई को घोषित किए जाएंगे.

Trending news