MP Politics: गद्दार कहे जाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया पलटवार, बोले- मुझे कांग्रेस में क्यों शामिल किया?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1791143

MP Politics: गद्दार कहे जाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया पलटवार, बोले- मुझे कांग्रेस में क्यों शामिल किया?

ग्वालियर में 21 जुलाई को प्रियंका गांधी ने बड़ी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साथा था. अब सिंधिया ने प्रियंका गांधी पर पलटवार किया है.

MP Politics: गद्दार कहे जाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया पलटवार, बोले- मुझे कांग्रेस में क्यों शामिल किया?

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: 21 जुलाई यानी कल ग्वालियर में प्रियंका गांधी ने मंच से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तेज तर्रार हमला बोला था.  प्रियंका गांधी ने उनकी विचारधारा पर भी सवाल उठाए थे. प्रियंका गांधी के इसी बयान को लेकर अब सिंधिया का पलटवार सामने आया है. उन्होंने सिंधिया ने बड़े सहेज अंदाज में कहा कि शायद प्रियंका गांधी पहली बार ग्वालियर आईं हैं. उनका स्वागत है. इसके अलावा सिंधिया ने मंच पर मौजूद अन्य नेता जिनमें पीसीसी चीफ कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, अरुण यादव नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह की ओर बिना नाम लिए निशाना साधा है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मंच पर जो दूसरे लोग थे. उनको ग्वालियर का बदलता हुआ सूरत खटक रहा है. वे भी पूर्व में ग्वालियर में केवल मेहमान की तरह आते थे. कल के कार्यक्रम में कई नेता जो मंच साझा कर रहे थे. कार्यक्रम समाप्त होते ही शायद वापस चले गए.  लेकिन आप (जनता) के जरिए ग्वालियर का बदलता हुआ दृश्य देख पाए. अगर कांग्रेस की सरकार होती तो क्या एयरपोर्ट संभव होता, क्या रेलवे स्टेशन संभव होता? क्या एलिवेटेड रोड संभव होता? क्या आईएसबीटी संभव होता? हजार बिस्तर का अस्पताल संभव होता? सीएम शिवराज सिंह जी की सरकार और मोदी जी की सरकार विकास पर केंद्रित है. ग्वालियर के बदलते स्वरूप के गवाह आप लोग स्वयं हैं.

मेरे परिवार को कांग्रेस में क्यों लिया
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की शहादत के बहाने उन्हें और उनके परिवार को कांग्रेस नेताओं द्वारा गद्दार कहे जाने पर भी पलटवार किया. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जो उनकी भूमिका है, वह निभाएंगे. उन्होंने इतिहास का एक पन्ना भी नहीं पढ़ा है. उनको जो कहना है कहने दो. मेरी सोच, मेरी विचारधारा, मेरे परिवार की सोच ग्वालियर के प्रति समर्पित हैं. संभाग के प्रति समर्पित है, मध्यप्रदेश के लिए समर्पित है, और देश के लिए समर्पित है. मुझे किसी को भी खास करके मंच पर जो लोग बैठे हुए थे, उन्हें मुझे अपने प्रमाण पत्र देने की जरूरत नहीं है.

Chunavi Chat Box: सिंधिया के गढ़ में प्रियंका गांधी ने जनता को दी 5 गारंटी, सोशल मीडिया यूजर्स ने गिनाए पुराने वादे...

सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस को इतनी चिंता थी तो मेरे पूज्य पिताजी को कांग्रेस ने क्यों लिया? इतनी चिंता थी तो मुझे कांग्रेस में क्यों लिया? अब जब आंखों में खटक रही है. जो भी दुर्भावना है, मुंह से प्रकट हो रही है, मैंने कभी भी व्यक्तिगत राजनीति नहीं की है, ना मैं करूंगा, उनको उनकी सोच सलामत. मैं उसी आधार पर काम करूंगा जिस रास्ते पर मेरे अजी अम्मा और मेरे पूज्य पिताजी चले.

सिंधिया ने याद दिलाया उपचुनाव
ग्वालियर चंबल अंचल में कांग्रेस के बड़े अंतर से जीत के दावों पर सिंधिया ने खड़े किए सवाल? सिंधिया ने उपचुनावों का हवाला देते हुए कहा, उन्होंने स्वयं देख लिया उपचुनाव में जनता ने क्या निर्णय लिया? वर्तमान में अधिकतम सीट ग्वालियर चंबल अंचल के भारतीय जनता पार्टी के पास हैं. कांग्रेस के उपचुनाव में अपना पूर्ण बेस समाप्त कर दिया. ग्वालियर चंबल अंचल में कांग्रेस 26 सीट पर थी आज 16 सीट पर टिक चुकी हैं. किस भाव की आप बात कर रहे हैं? उनको अपना भाव मुबारक जनता निर्णय लेगी. हम अपने धर्म और कर्म के मार्ग पर चलेंगे.

Trending news