MP Politics: प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश में राहुल गांधी (rahul gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) अब 23 नवंबर को आने वाली है. एक तरफ राहुल की यात्रा को लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुटी है, तो दूसरी तरफ बीजेपी भी पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रही है. अब बीजेपी ने भी राहुल की यात्रा को लेकर बड़ा प्लान बनाया है. जिससे मध्य प्रदेश की राजनीति पदयात्रा V/S रथयात्रा में बदल गई है. ऐसे में राहुल की यात्रा से पहले ही प्रदेश का सियासी पारा गर्माने लगा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी निकालेगी रथयात्रा 
दरअसल, मध्य प्रदेश में बीजेपी रथयात्रा निकालने की तैयारी में हैं, बीजेपी रथयात्रा के जरिए शिवराज सरकार की योजनाओं की जानकारी प्रदेश के सभी जिलों में पहुंचाएगी, ऐसे में यह रथ प्रदेश के सभी जिलों में जाएंगे.  बीजेपी शासन की योजनाओं को रथ के जरिये जनता तक पहुंचाएगी. बीजेपी प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेसी भ्रम फैलाने में माहिर है, 2018 में राहुल गांधी ने भ्रम फैलाया था, जबकि अब राहुल फिर आ रहे हैं, इस बार भी वह लोगो को गुमराह करेंगे, इसीलिये रथ के जरिये योजनाए बताई जाएंगी कि बीजेपी लगातार जनता के लिए काम कर रही है. 


सीएम शिवराज रथों को रवाना करेंगे 
बताया जा रहा है कि प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाने के लिए शिवराज सरकार ने रथ तैयार कर लिए हैं, ये सभी रथ 20 नवंबर को प्रदेश के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे, जिन्हें खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 20 नवंबर को बीजेपी पहले बड़ा आयोजन करेगी उसके बाद यह रथ प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में रवाना होंगे. 


कांग्रेस ने साधा निशाना 
वहीं बीजेपी की रथ यात्रा पर कांग्रेसने निशाना भी साधा है. कांग्रेस नेता प्रदीप अहिरवार ने कहा कि ''राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पूरी बीजेपी में भय का माहौल है, इसलिए रथ के जरिये लोगों को गुमराह ओर झूठी घोषणाओं का गुणगान करने की तैयारी की जा रही है, क्योंकि आज आज जनता कांग्रेस से जुड़ रही है.''


राहुल की यात्रा को काउंटर करने की तैयारी 
दरअसल, बीजेपी की पदयात्रा को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को काउंटर करने की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. क्योंकि राहुल की यात्रा 23 नवंबर को मध्य प्रदेश आने वाली है, उसके पहले ही बीजेपी रथयात्रा निकालने जा रही है. खास बात यह भी है कि पहले राहुल भी 20 नवंबर को एमपी आने वाले थे, लेकिन बाद में उनकी यात्रा में बदलाव हो गया नहीं तो मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा और रथयात्रा एक साथ ही निकलती. 


23 नवंबर को मध्य प्रदेश आएगी राहुल गांधी की यात्रा 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से एमपी में एंट्री करेगी. राहुल गांधी पहले 20 नवंबर को मध्य प्रदेश आने वाले थे, लेकिन एमपी में एंट्री के बाद राहुल दो दिन का ब्रेक लेकर गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जाने वाले हैं. लेकिन कल एमपी कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक के बाद एक बार फिर राहुल की यात्रा में बदलाव किया गया. अब भारत जोड़ो यात्रा 20 नहीं 23 नवंबर को बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव पहुंचेगी. उसके बाद यात्रा जारी रहेगी. बता दें कि कल मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और अरुण यादव सहित प्रदेश के सभी बड़े नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. 


ये भी पढ़ेंः भारत जोड़ो यात्रा में फिर हुआ बदलाव, अब 20 को नहीं इस दिन MP में एंट्री करेंगे राहुल गांधी