MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024: कभी भी जारी हो सकता है 'रुक जाना नहीं' 10वीं-12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2337064

MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024: कभी भी जारी हो सकता है 'रुक जाना नहीं' 10वीं-12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024: मध्य प्रदेश में हजारों कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र रुक जाना नहीं रिजल्ट 2024 का इंतजार कर रहे हैं, जिसकी घोषणा आज MPSOS द्वारा की जाने की उम्मीद है. जारी होने पर छात्र दिए आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते है.

MP Ruk Jana Nahi Result 2024

MP Ruk Jana Nahi Result 2024: मध्य प्रदेश में 'रुक जाना नहीं' परीक्षा रिजल्ट 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हजारों कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए एक बहुत ही अहम जानकारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल (MPSOS) आज यानी 15 जुलाई 2023 को रिजल्ट घोषित कर सकता है. हालांकि, बोर्ड ने अभी तक घोषणा की आधिकारिक तारीख और समय की पुष्टि नहीं की है.

MP में सिनेमा हॉल खोलने का सुनहरा मौका, सरकार दे रही लाखों की सब्सिडी

रिजल्ट कहां और कैसे चेक करें?
रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपना MPSOS रिजल्ट 2024 आधिकारिक वेबसाइट (MPSOS Result 2024 Official Website) mpsos.nic.in पर चेक कर सकते हैं. अपना रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिन गए स्टेप्स का पालन करें:

आप आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाएं.

'रुक जाना नहीं योजना' सेक्शन में 'एक्टिव रिजल्ट' पर क्लिक करें.

- न्यू पेज पर, अपनी संबंधित परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें.

अपना रोल नंबर डालें और सबमिट करें.

आपका रिजल्ट डिस्प्ले हो जाएगा.

'रुक जाना नहीं' योजना क्या है?
रुक जाना नहीं योजना कक्षा 10वीं और 12वीं के उन छात्रों को दूसरा मौका देती है. जो अपनी परीक्षा में असफल हो गए हैं. इस योजना के तहत छात्र दोबारा परीक्षा देकर अपने स्कोर में सुधार कर सकते हैं. जिन छात्रों को कम अंक मिले हैं या जो परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए हैं, वे भी इसमें भाग ले सकते हैं. जून की परीक्षा में असफल होने वालों को दिसंबर में उपस्थित होने का एक और मौका मिलेगा.

बता दें कि मध्य प्रदेश राज्य ओपन स्कूल ने इस योजना के तहत कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए 20 मई से 7 जून तक परीक्षा आयोजित की थी. अधिक जानकारी के लिए छात्र MPSOS की आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर जा सकते हैं.

Trending news