Weather Update: बैतूल-सिवनी समेत इन जगहों में जमकर बरसेंगे काले बादल, MP के 16 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2344150

Weather Update: बैतूल-सिवनी समेत इन जगहों में जमकर बरसेंगे काले बादल, MP के 16 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

MP Today Weather News: शनिवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बैतूल, सिवनी समेत 16 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम- 

Weather Update: बैतूल-सिवनी समेत इन जगहों में जमकर बरसेंगे काले बादल, MP के 16 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है.  प्रदेश में स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने के कारण तेज बारिश हो रही है, जिससे नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. आज शनिवार को भी मौसम विभाग ने राज्य के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

मध्य प्रदेश के 16 जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 16 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.  आज रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, खंडवा, खरगोन, शाजापुर, भिंड, मुरैना, डिंडौरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़ और पांढुर्ना में भारी बारिश होने की संभावना है.

बिजली गिरने का अलर्ट
तेज बारिश के अलावा मौसम विभाग ने आज कई जिलों में  बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक  ग्वालियर समेत कई जिलों में गरज-चमक हो सकती है.

अब तक प्रदेश में बारिश
मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश में इस साल कम बारिश हुई है. अब तक राज्य में सवा इंच कम बारिश दर्ज की गई है. राज्य के बड़े शहरों की बात करें तो भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में अब तक औसत से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है, लेकिन जबलपुर और उज्जैन में कम बारिश हुई है. 

सतना में 4 लोगों की मौत
शुक्रवार को सतना जिले के अलग-अलग इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. वहीं, 5 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, सागर जिले में भी बिजली गिरने से एक छात्रा की मौत हो गई है. 

ये भी पढ़ें- Guru Purnima 2024 Wishes: गुरु पूर्णिमा पर अपने गुरुजनों को भेजें ये खास संदेश, भर-भरकर मिलेगा आशीर्वाद

तीन दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम
प्रदेश में अगले तीन दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 21, 22 और 23 जुलाई को ज्यादातर जिलों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, तेज बारिश की वजह से नदी, डैम और तालाबों में भी पानी बढ़ने लगा है. पूरे प्रदेश में फिलहाल रेनफॉल एक्टिविटी जारी रहेगी.

इनपुट-  भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- सावन में सुहागिन महिलाएं क्यों पहनती हैं हरी चूड़ियां?

Trending news