MP Weather Today: एमपी के इस जिले में आफत बन बरस रही बारिश, घरों में भरा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh983357

MP Weather Today: एमपी के इस जिले में आफत बन बरस रही बारिश, घरों में भरा पानी

नीमच के मनासा के हांसपुर, ढाणी, अल्हेड, भाटखेड़ा गांव पानी-पानी हो गया है. कहीं पर पानी का अधिक भराव होने के चलते रस्सी के सहारे लोग एक ओर से दूसरी ओर जा रहे हैं, तो कहीं पुलिया के ऊपर पानी भर गया है. 

घरों में भी घुसा पानी, खेत में आई बाढ़

प्रीतेश शारदा/नीमच: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर शुरू है, ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है. नीमच में भी देर रात से झमाझम बारिश हो रही है, जिसके कारण कई इलाकों में पानी भर गया है. मनासा क्षेत्र के कई गांव भी जलमग्न हो गए हैं. कहीं घरों में बरसात का पानी इकट्ठा हो गया तो कहीं खेतो में हुई फसल खराब होने की कगार पर है. सड़कों पर आवाजाही प्रभावित हो गई है. 

दरअसल मनासा के हांसपुर, ढाणी, अल्हेड, भाटखेड़ा गांव पानी-पानी हो गया है. कहीं पर पानी का अधिक भराव होने के चलते रस्सी के सहारे लोग एक ओर से दूसरी ओर जा रहे हैं, तो कहीं पुलिया के ऊपर पानी भर गया है.जिला मुख्यालय से गांव का संपर्क टूट गया है.

ये भी पढ़ें-बड़ी लापरवाही! लैब की गलती से 6 माह के बच्चे को चढ़ा गलत खून, इस तरह हुआ खुलासा

इस बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. बरसते पानी में खेतों में लगी मक्का की फसल खराब न हो जाए, इसलिए किसान मक्का को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं. कल रात से हो रही बारिश कुछ गांव के लिए आफत की बारिश बन गई है. किसानों का कहना है कि कुछ क्षेत्रों में उड़द व मक्का की फसल इस बारिश के पानी से प्रभावित होगी.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि सितंबर में बारिश का बचा हुआ कोटा पूरा हो सकेगा. जिससे चिंचित किसानों को राहत मिलने वाली है. फसलों को भी निश्चित तौर पर इसका फायदा मिलेगा.मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो सूखा प्रभावित इलाकों में सितंबर की बारिश से लोगों को राहत मिलेगी. 

इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग के भोपाल केंद्र ने भी प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. इसमें देवास, शाजापुर, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा और नरसिंहपुर जिले शामिल हैं.

Watch LIVE TV-

Trending news