MP Weather: एमपी में भारी बारिश को लेकर फिर आया अलर्ट, इन जिलों में दिखेगा असर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1770583

MP Weather: एमपी में भारी बारिश को लेकर फिर आया अलर्ट, इन जिलों में दिखेगा असर

मध्यप्रदेस में अगले 3 दिनों तक बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. वहीं कुछ जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. 

MP Weather: एमपी में भारी बारिश को लेकर फिर आया अलर्ट, इन जिलों में दिखेगा असर

प्रिया पांडेय/भोपाल:   इस समय पूरे मध्यप्रदेश में मानसून काफी मेहरबान दिख रहा है. मध्यप्रदेश में शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी रहा. थोड़े से ब्रेक के बाद मानसून फिर से एक्टिव हो गया है. मौसम विभान ने शनिवार को भी भारी बारिश की चेतावनी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं रायसेन, सीहोर,नर्मदा पुरम, विदिशा, छिंदवाड़ा और नरसिंहपुर जिले में अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

इन जिलों में येलो अलर्ट
रीवा, चंबल और शहडोल संभाग के जिलों के साथ-साथ भोपाल, राजगढ़, बैतूल, खंडवा, हरदा, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, डिंडोरी, जबलपुर, कटनी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ जिले के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

Manoj Muntashir: आखिरकार 'आदिपुरुष' के लिए मनोज मुंतशिर ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, बजरंग बली को भी किया याद

मौसम विभाग की चेतावनी
वहीं भोपाल,नर्मदा पुरम, इंदौर, जबलपुर, शहडोल और उज्जैन संभाग के जिलों के साथ साथ गुना, अशोकनगर, शिवपुरी *जिलों के अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. सागर, रीवा और चंबल संभाग के जिलों के साथ-साथ ग्वालियर, दतिया जिलों के अनेक स्थानों पर भी भारी बारिश हो सकती है.

जानिए क्यों हो रही बारिश
मीडिया रिपोर्ट में मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अरब सागर के ऊपर बारिश का मजबूत तंत्र बना हुआ है. जो अब मध्यप्रदेश में सक्रिय है. अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आने के कारण प्रदेशभर में बारिश हो रही है. जिससे अगले तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश होगी.

Trending news