Today Weather Update: MP- छत्तीसगढ़ में नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, आज भी बढ़ेगा तापमान, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement

Today Weather Update: MP- छत्तीसगढ़ में नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, आज भी बढ़ेगा तापमान, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी सताने लगी है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दोनों राज्यों का तापमान बढ़ेगा. 

Today Weather Update: MP- छत्तीसगढ़ में नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, आज भी बढ़ेगा तापमान, जानें अपने जिले का हाल

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. बता दें कि प्रदेश में तेज धूप निकल रही है, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के दमोह जिले में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ी. यहां का तापमान 40.2 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर रायपुर का अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. आज भी तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है. 

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश का दमोह जिला सबसे ज्यादा गर्म रहा. यहां का तापमान 40.2 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा नर्मदापुरम, रतलाम और धार जिले का तापमान भी 39 डिग्री के पार रहा. जबकि उज्जैन का तापमान 38.5 डिग्री, भोपाल का 37.3 डिग्री, इंदौर का 37.5 डिग्री, ग्वालियर का 36.5 डिग्री, जबलपुर का 36.2 डिग्री दर्ज किया गया. 

इस दिन से बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 29 या 30 मार्च से एक बार फिर से मौसम में बदलाव आएगा. विभाग ने बताया है कि 29 मार्च से प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जाएगा. जिसकी वजह से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होगी. साथ ही साथ कई जिलों में बादल भी छाए रहेंगे. हालांकि अभी एक- दो दिन मौसम में कोई परिवर्तन नहीं आएगा. 

छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव आया है. राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. जबकि न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री के करीब पहुंच गया है. विभाग के मुताबिक आने वाली 30 तारीख तक तापमान में और ज्यादा बढ़ोतरी आएगी. इसकी वजह से प्रदेश में और ज्यादा गर्मी बढ़ेगी. 

ये भी पढ़े: Dhar Bhojshala Survey: भोजशाला में ASI सर्वे का छठवां दिन, हिन्दू- मुस्लिम पक्षकारों की मौजूदगी में होगा सर्वे

Trending news