MP Weather: नवंबर के पहले हफ्ते में बदलेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड, बूंदाबांदी के भी आसार
Advertisement

MP Weather: नवंबर के पहले हफ्ते में बदलेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड, बूंदाबांदी के भी आसार

अक्टूबर महीने का आज आखिरी दिन है. पूरे महीने मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है.  अब पश्चिमी विक्षोभ के जाते ही तापमान में तेजी से गिरावट आने का अनुमान और ठंड में बढ़त देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मंगलवार यानी आज से सर्दी का असर तेज शुरू होना जाएगा.

MP Weather: नवंबर के पहले हफ्ते में बदलेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड,  बूंदाबांदी के भी आसार

MP weather Update: अक्टूबर महीने का आज आखिरी दिन है. पूरे महीने मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है.  अब पश्चिमी विक्षोभ के जाते ही तापमान में तेजी से गिरावट आने का अनुमान और ठंड में बढ़त देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मंगलवार यानी आज से सर्दी का असर तेज शुरू होना जाएगा. प्रदेश में फिलहाल उत्तर-पूर्वी और उत्तर पश्चिमी हवाएं तेजी से चल रही हैं.  वहीं प्रदेश में सबसे कम तापमान उमरिया और छतरपुर जिले के नौगांव में रिकॉर्ड हुआ है.

2 नवंबर से बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार से प्रदेश के मौसम में बदलाव दिखाई दे सकता है. कई जिलों के तापमान में गिरावट के साथ सर्दी का प्रभाव दिखाई देगा. वहीं 2 नवंबर तक प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण ठंड और तेजी से बढ़ेगी.

बूंदाबांदी के भी आसार 
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में हो रहे मौसम में बदलाव के कारण वहां से कुछ नमी प्रदेश में भी आएगी, जिस वजह से कुछ स्थानों पर बादल छाने के साथ ही बूंदाबांदी होने के भी आसार है.

खबर पर अपडेट जारी है...

Trending news