Name Astrology: इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं किस्मत के धनी, जानिए वजह
Advertisement

Name Astrology: इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं किस्मत के धनी, जानिए वजह

Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुछ अक्षर ऐसे होते हैं, जिससे शुरू होने वाले नाम के लोग किस्मत के बहुत धनी होते हैं. इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं इन अक्षरों से शुरू होने वाले नामों के बारे में...

Name Astrology: इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं किस्मत के धनी, जानिए वजह

Lucky Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इंसान के नाम का उसके व्यक्तिगत जीवन से बहुत गहरा संबंध होता है. ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति (person) का नाम उसके रहन-सहन, पर्सनालिटी को प्रभावित करता है. शायद यही वजह है कि लोग पैदा होने वाले बच्चे का नाम सोच-विचारकर और ज्योतिष (astrology) से राय लेकर रखते हैं. क्योंकि ज्योतिष हमारे नामों के हिसाब से हमारे भविष्य (future) की गणना करते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के बारे में बता रहे हैं, जिससे शुरू होने वाले लोग किस्मत के बहुत धनी (very lucky) होते हैं. इनके लाइफ में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं कौन-कौन से है ये अक्षर...?

A अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक
जिस जातक का नाम  A अक्षर से शुरू होता है. वे बहुत मेहनती और ईमानदार सोच के होते हैं. इनका स्वभाव हठी होता है. ये जिस काम को ठान लेते हैं, उसे करके ही मानते हैं. ये किसी भी कार्य को इतना लगन और मेहनत से करते हैं कि असंभव कार्य को भी संभव कर देते हैं.

K अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक
जिस जातक का नाम K अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत लकी होते हैं. इनका स्वभाव बहुत सरल होता है. ये अंजान लोगों से भी मुस्कुरा कर मिलते हैं. इनके ऊपर भगवान कुबेर की विशेष कृपा होती है, जिसके चलते इनके लाइफ में रुपये पैसे की तंगी नहीं आती है. 

P अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक
जिस जातक का नाम P अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत शांत और मिलनसार स्वभाव के होते हैं. इनके अंदर संस्कार कूट-कूट कर भरा होता है. ये हर किसी की भावनाओं का ख्याल रखना जानते हैं. इनकी मुस्कुराहत से हर कोई आकर्षित हो जाता है. ये जातक अपने लाइफ में पेसों के साथ नाम भी कमाते हैं. 

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक
जिस जातक का नाम  S अक्षर से शुरू होता है. वे बहुत जिद्दी स्वभाव के होते हैं. ये जिस कार्य को ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही मानते हैं. जिसके चलते इन्हें कठिन से कठिन कार्यों में आसानी से सफलता मिल जाती है. ये ईमानदारी से पैसा कमाते हैं और अपने लाइफ में सारे सुख-सुविधाओं का भोग करते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Totake for Santan: ऐसा अद्भुत मंदिर जहां प्रसाद खाने से होती है संतान की प्राप्ति, सिर्फ महाशिवरात्रि के दिन मिलता है यह खास मौका

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news