Narendra Singh Tomar: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नतीजों में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद नए मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस बना हुआ था. हालांकि, सोमवार को भाजपा ने सभी सस्पेंस खत्म कर दिए. भाजपा ने विधायक दल की बैठक में डॉ मोहन यादव को मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री चुना. इसके अलावा जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला दोनों ही डिप्टी सीएम की भूमिका में रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव के बाद सीएम की रेस में कई नाम आगे चल रहे थे. इनमें से एक नाम नरेंद्र सिंह तोमर का भी था. नरेंद्र सिंह तोमर मोदी कैबिनेट में मंत्री थे और विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने सांसदी और केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. विधायक दल की बैठक में नरेंद्र सिंह तोमर को अगला विधानसभा अध्यक्ष चुना गया है. इसके बाद नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर-चंबल रीजन से इस पद पर पहुंचने वाले पहले नेता बन जाएंगे. नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश विधानसभा के 19वें अध्यक्ष होंगे. अब तक गिरीश गौतम पर विधानसभा अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.


सीएम की दौड़ में शामिल थे तोमर
नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल थे. उन्हें इस पद के लिए प्रबल उम्मीदवार माना जा रहा था. इस बात की चर्चा उस वक्त ही शुरू हो गई थी जब भाजपा ने उन्हें केंद्रीय मंत्री रहते हुए विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारा. इसके बाद उन्होंने चुनाव जीत भी लिया.