आकाश द्विवेदी/ भोपाल: एक दिन पहले धार से एक दिल को झंकझोर कर रख देने वाली घटना आई. यहां 3 साल की मासूम बच्ची पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया. बच्ची को कुत्ते काफी देर तक नोंचते रहे, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. कुछ दिन पहले भी धार जिले में ऐसी ही घटना हुई थी, जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने कड़े आदेश दिए थे. अब मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने भी कड़े निर्देश दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवारा कुत्तों पर लगाम कसने के लिए अभियान
प्रदेश में कुत्तों के आतंक और धार की घटना पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सीएम के निर्देश के बाद शहरी क्षेत्रों में अभियान चल रहा है. गृहमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी आवारा कुत्तों पर लगाम कसने और धरपकड़ के लिए अभियान जलाया जाएगा. धार की घटना पर उन्होंने कहा कि ये ह्रदयविदारक घटना है. बच्ची के परिजनों को दस हज़ार रुपये सहायता राशि दी गयी है. साथ ही कलेक्टर को और अधिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश में कुत्तों के आतंक पर लगाम लगाने के लिए प्रयास जारी हैं.


क्या थी घटना
धार से करीब 7 किलोमीटर दूर पाडल्या गांव में एक 3 साल की मासूम बच्ची के ऊपर कुत्तों के झुंड ने हमला कर मार डाला था. बच्ची को कुत्ते काफी देर तक नोंचते रहे. मासूम की चीखें सुनकर मां और खेत पर काम करने वाले लोगों ने पहुंचकर कुत्तों को भगाया. लेकिन तब तक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो चुकी थी. इसके बाद बच्ची के पिता उसे मोटरसाइकिल से लेकर धार के जिला चिकित्सालय पहुंचे. जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. 


कुत्तों का झुंड मासूम पर टूट पड़ा
पाडल्या गांव में गुरुवार शाम करीब 5 बजे बच्ची अपने भाइय़ों के साथ घर के बाहर सड़क पर खेल रही थी. तभी अचानक कुत्तों का एक झुंड आया और मासूम पर टूट पड़ा. बताया जा रहा है कि पूरे रास्ते बच्ची दर्द से कराहती रही. कुत्तों ने उसके शरीर के हर अंग को ऐसा नोंचा था कि देखकर रूह कांप जाए. तड़पती बच्ची की हालत देख डॉक्टर ने उसे ICU में शिफ्ट किया और उसे बचाने की पूरी कोशिशें की गईं, लेकिन डॉक्टर सफल नहीं हुए.


Watch Live TV