MP News: ये है प्रदेश का दूसरा जिला, जहां लोगों को मिल रहा 'हर घर जल' योजना का फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1740523

MP News: ये है प्रदेश का दूसरा जिला, जहां लोगों को मिल रहा 'हर घर जल' योजना का फायदा

Niwari News: मध्यप्रदेश का निवाड़ी जिला प्रदेश का दूसरा 'हर घर जल' जिला बन गया है. जिले के सभी 253 गांवों के 55 हजार 645 घरों में नल से पानी पहुंच गया है.

 

MP News: ये है प्रदेश का दूसरा जिला, जहां लोगों को मिल रहा 'हर घर जल' योजना का फायदा

सत्येंद्र परमार/निवाड़ी: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं को मुहैया कराने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश के नाम जनसेवा की एक और उपलब्धि जुड़ गयी है. मध्य प्रदेश का निवाड़ी जिला प्रदेश का दूसरा हर घर जल जिला बन गया है. जिले के सभी 253 ग्राम के शत प्रतिशत 55 हजार 645 घर में नल से जल पहुंचाया जा चुका है. 

इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बधाई देते हुए कहा है कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से बुरहानपुर के बाद अब निवाड़ी जिले को भी शत-प्रतिशत हर घर नल से शुद्ध पेय जल पहुंचाने के संकल्प की सिद्धि हुई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस गौरवपूर्ण उपलब्धि पर जिले के सभी नागरिकों और लोक सेवकों को बधाई दी है.

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री ने दी बधाई
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव ने भी समस्त प्रदेशवासियों एवं निवाड़ी जिले की पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा है कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में जल जीवन मिशन का काम पूरे प्रदेश में तेजी से चल रहा है. जल्द ही हम अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे और हर घर पानी पहुंचाएंगे.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! DA के साथ मिलेगा एक और भत्ता, इस महीने से खाते में आएंगे पैसे

 

बुरहानपुर है देश का पहला हर घर जल जिला
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले को प्रदेश के साथ देश के पहले हर घर जल जिला होने का गौरव प्राप्त है. प्रदेश में अब तक 50 प्रतिशत से अधिक 60 लाख 7 हजार से अधिक घरों में नल से जल पहुंचाया जा चुका है. साथ ही जल की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग भी की जा रही है. निवाड़ी जिले में तीन समूह नल-जल योजनाओं से सभी ग्रामीण घरों में नल जल की व्यवस्था की गयी है. निवाड़ी समूह नल-जल योजना से 30 ग्राम, निवाड़ी-पृथ्वीपुर-1 समूह नल-जल योजना से 143 ग्राम और निवाड़ी-पृथ्वीपुर-2 समूह नल-जल योजना से 80 ग्राम के शत-प्रतिशत घरों में नल से जल सुविधा प्रदाय की गयी है.

Trending news