Palmistry Line Married Life: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से भविष्य के बारे में आकलन किया जाता है, इसी प्रकार हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की रेखाओं के हिसाब से हम अपने भविष्य के बारे में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में आकलन लगाते हैं. आज हम आपको हस्तरेखा शास्त्र के हिसाब से हाथ की रेखाओं से आपके लवलाइफ में घटित  होने वाले घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं अपने हाथ की रेखाओं से अपने भविष्य के बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ में कई तरह की रेखाएं बनी होती है, इन रेखाओं में जिन जातक के हाथ में चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर बुध पर्वत की निकलती है, तो ऐसे व्यक्ति बहुत लकी होते हैं. ये व्यक्ति अपने जीवन में सारी सुख सुविधाओं का भोग करते हैं.


. जिस जातक के हथेली में चंद्र पर्वत से रेखा निकलकर सीधे हृदय रेखा में मिल जाती है. ऐसे लोगों की लवलाइफ बहुत सुखमय होता है. इन जातकों की शादी बड़े खानदान में होती है और शादी के बाद उनका भाग्योदय होता है. 


. जिस जातक के हथेली  में बुध पर्वत से निकली हुई रेखा सबसे छोटी उंगली के नीचे तक निकली होती है. ऐसे लोगों के प्रेम सबंध बहुत मजबूत होते हैं, ये अपने प्यार में किसी हद तक जा सकते हैं. ऐसे लोगों की शादी लवमैरेज या कोर्ट मैरेज होती है. 


. जिस जातक के हथेली में चंद्र पर्वत से निकली हुई रेखा गुरु पर्वत में जाकर मिलती है. ऐसे जातकों का अधिकत्तर समय यात्रा में बीतता है. ये लोग अपने लाइफ में खबू मान-सम्मान पाते हैं. नका जीवन समाज सेवा में व्यतीत होता है.


. जिस जातक के हथेली में शुक्र पर्वत उभरा हुआ होता है, ऐसे जातक फिल्मी और फैशन की दूनिया में बहुत आगे जाते हैं. ऐसे जातकों की शादी लव मैरेज होती है. ये जातक अपने लवलाइफ में खूब इंज्वाय करते हैं. 


ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये 7 चीजें, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत


(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)