Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये 7 चीजें, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

Vastu Tips For Home: अगर आप खूब पैसा कमा रहें हैं लेकिन घर में बरकत नहीं हो रही है, और आपके लाखों रुपए कमाने के बावजूद आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो आज वास्तु के हिसाब से ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे घर में अपनाने से देवी लक्ष्मी और कुबेर की कृपा बरसेगी और घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

1/7

 अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और लाख कोशिशों के बावजूद घर में पैसा नहीं रुक रहा है, तो पूजा घर में देवी लक्ष्मी और कुबेर की मूर्ति स्थापित करें और इनकी नियमित पूजा करें. इस उपाय को करने से घर में कभी रुपए-पैसों की कमी नहीं होती है. 

 

2/7

अगर आपके शिक्षा व्यवसाय या नौकरी में बार-बार व्यवधान उत्पन्न हो रहा है तो पूजा घर में बांस से बनी बांसुरी रखें. इसे रखने से करियर संबंधित सभी समस्या दूर होती है.

3/7

 अगर आप धन संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान हैं तो पूजा घर में दक्षिणवर्ती शंख रखें और नियमित पूजा करने के दौरान शंख बजाएं. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और धन संबंधित परेशानी दूर होती है.

4/7

 अगर आपके पास पैसा नहीं रुकता है, तो घर के पूजा रूम में एकाक्षी नारियल रखें और इसकी नियमित पूजा करें. ऐसी मान्यता है कि जिनके घर में एकाक्षी नारियल की पूजा होती है उनके घर देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है और कभी भी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

5/7

अगर आप चाहते हैं कि में घर में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं हो और घर धन धान्य से भरा रहे तो घर के पूर्व दिशा में चांदी, पीतल अथवा तांबे से निर्मित पिरामिड को रखें. इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

6/7

 अगर परिवार में हमेशा कोई न कोई व्यक्ति बीमार रहता है तो धातु से निर्मित मछली और कछुआ बनवाकर घर के ड्राइंग रुम में रखें. ऐसा करने से बीमारियों से निजात मिलती है.

7/7

 अगर आप चाहते हैं कि परिवार के सदस्यों के बीच हमेशा प्रेम संबंध बना रहे तो घर के उत्तर दिशा में पानी से भरे मिट्टी के घड़े रखें. इस उपाय को करने से परिवार के सदस्यों में कभी विवाद नहीं होता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)