बागेश्वर धाम में 220 ईसाइयों की हिंदू धर्म में घर वापसी, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात, जानिए
Advertisement

बागेश्वर धाम में 220 ईसाइयों की हिंदू धर्म में घर वापसी, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात, जानिए

  महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के अगले दिन यानी आज रविवार को मध्यप्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम (Bageshwar dham) में बड़ी संख्या में लोगों की घर वापसी (bageshwar dham ghar wapsi) कराई गई है. चार बसों से भरकर ईसाइयों (christin) को सागर से बागेश्वर धाम लाया गया था.

बागेश्वर धाम में 220 ईसाइयों की हिंदू धर्म में घर वापसी, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात, जानिए

हरीश गुप्ता/छतरपुर:  महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के अगले दिन यानी आज रविवार को मध्यप्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम (Bageshwar dham) में बड़ी संख्या में लोगों की घर वापसी (bageshwar dham ghar wapsi) कराई गई है. चार बसों से भरकर ईसाइयों (christin) को सागर से बागेश्वर धाम लाया गया था. पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दावा है कि खुद लोगों ने अपनी मर्जी से सनातन धर्म में वापसी की है. 

क्या कहा पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन धर्म में वापसी करने वाले लोगों से कहा कि आप सभी सनातनी हो. आप सनातन धर्म में ही रहो. यदि किसी ईसाई मिशनरी के संपर्क में हो तो भी आप सनातन धर्म में ही रहो. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने साफ कर दिया कि वो ये दावा नहीं करते कि ये उनकी ही जिम्मेदारी है. सभी लोग अपनी मर्जी से घर वापसी कर रहे हैं.

बागेश्वर धाम में पंडित धीरेंद्र शास्त्री करवाएंगे घर वापसी! 4 बसों से भरकर पहुंचे 300 लोग, जानिए

220 लोगों की हुई घर वापसी 
बता दें कि बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने घर वापसी करने वाले लोगों को आशीर्वाद स्वरुप पीली पट्टिका पहनाई. इनमें से कुल 62 परिवारों के 220 लोग शामिल थे. जो सालों से मिशनरियों के संपर्क में आकर  चर्च जाने लगे थे. इन लोगों ने ईसाई धर्म अपना लिया था.

क्या कहा वहां पहुंचे लोगों ने
जब ज़ी मीडिया की टीम ने सागर से सनातन धर्म में वापसी करने का दावा करने वालों से बात की तो एक व्यक्ति ने दावा करते हुए बोला कि वह मिशनरी के लालच मे ईसाई बन बैठा था. लेकिन अब वह वापस सनातन धर्म में आ गया है. वहीं एक दलित ने बताया कि उसकी मिशनरी ने शादी ईसाई लड़की से कर दी थी. लेकिन शादी के बाद मेरी पत्नी मेरे घर नहीं आई. उसने कहा कि वह ईसाई बन जाये तो आ जायेगी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया.

Trending news