Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1744769
photoDetails1mpcg

Sindoor Ke Totke: एक चुटकी सिंदूर से दूर होगी कंगाली, बस रात के समय करना होगा ये छोटा सा उपाय

Astro Tips: हिंदू धर्म में सिंदूर का ए‍क विशेष महत्व है. सिंदूर को पवित्र माना गया है. महिलाओं की ये सुहाग की निशानी है. हिंदू देवी-देवताओं की पूजा भी सिंदूर के बिना अधूरी मानी जाती है. लेकिन क्या आपको पता है सिंदूर के टोटके भी किस्मत को पलट सकते हैं. जी हां आज हम आपको सिंदूर के टोटकों बारे में बताने जा रहे हैं.

 

1/7

Sindoor Tips: सिंदूर को बहुत पवित्र माना जाता है. सिंदूर सुहागिनों के सर का ताज होता है. शादी होने के बाद विवाहित महिलाएं पति के लिए सिंदूर लगाती हैं. सिंदूर के बिना भगवान की पूजा भी अधूरी मानी जाती है. ऐसे में आज हम आपको सिंदूर के कुछ खास उपायों और टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप बहुत सारी परेशानियों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं.

 

2/7

सिंदूर को काफी पवित्र माना गया है. वास्तु के अनुसार अगर आपके घर में नेगेटिव एनर्जी है तो इसे दूर करने के लिए आप अपने घर के मेन गेट पर तेल और सिंदूर को मिलाकर लगाएं. ऐसा करने से घर में निगेटिव एनर्जी का प्रवेश नहीं होता. 

 

3/7

सिंदूर के टोटके आर्थिक परेशानियों से भी निजात दिलाते हैं. यदि आपको बिजनेस में लाभ नहीं मिल रहा है. बार-बार पैसों की हानि हो रही है, तो इसके लिए नारियल पर सिंदूर लगाएं और उसे लाल कपड़े से बांधकर उसकी पूजा करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं.

 

4/7

शिन देव को भी सिंदूर बहुत प्रिय है. यदि आप शिन देव को खुश करना चाहते हैं तो घर के दरवाजे पर सिंदूर लगाएं. ऐसा करने से शनि देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं.

 

5/7

मान- सम्मान पाने के लिए बुधवार के दिन पान के पत्ते में सिंदूर और फिटकरी बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें. यह उपाय 3 बुधवार करें. मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में मान- सम्मान में वृद्धि होती है.

 

6/7

परेशानियों को दूर करने के लिए चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को अर्पित करें. यह काम शनिवार के दिन करें. मान्यता है की ऐसा करने से सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. क्योंकि सिंदूर हनुमान जी को बहुत प्रिय है.

 

प्रमोशन पाने के लिए करें ये उपाय

7/7
प्रमोशन पाने के लिए करें ये उपाय

यदि आप प्रमोशन पाना चाहते हैं, तो गणेश जी को सिंदूर दान करें. ऐसा करने से आपको परीक्षा से लेकर कारोबार में सफलता मिल सकती है. नौकरी की परेशानी है तो आपको इसके लिए गणेश जी के चरणों में अर्पित करना है. ऐसा करने से आपकी नौकरी संबंधित समस्या दूर हो सकती है.