Advertisement
photoDetails1mpcg

Bharat Jodo Yatra: आम आदमी के घर चाय पीने पहुंचे राहुल-प्रियंका,दलित परिवार के छलक पड़े आंसू

Bharat Jodo Yatra in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन है. आज कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी खंडवा जिले के मोकलगांव में पैदल चलते हुए आम आदमी के घर चाय पीने पहुंच गए.

1/7

गांधी परिवार इंदौर-इच्छापुर हाईवे स्थित मोकलगांव (Mokalgaon situated on Indore-Ichhapur highway) में एक दलित रिटायर्ड कैशियर के घर चाय पीने पहुंचा था.

 

2/7

बता दें कि गांधी परिवार को अपने घर में देख पूरा दलित परिवार अभिभूत हो गया.

 

3/7

राहुल और प्रियंका ने इस परिवार के घर जाता देख,यह देख पूरा कारवां रुक गया और इस घर के सामने हजारों लोगों की भीड़ लग गई. चाय पीने वालों में गांधी परिवार के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ,रॉबर्ट वाड्रा और सचिन पायलट भी थे.

 

4/7

राहुल और प्रियंका ने इस परिवार के साथ लगभग आधा घंटा बिताया चाय पी और पूरे परिवार का हाल-चाल जाना.राहुल और प्रियंका के जाने के बाद बुजुर्ग दंपत्ति की आंखों में खुशी के आंसू थे.बुजुर्ग दंपत्ति ने कहा कि गांधी परिवार के बच्चों के आने से ऐसा लगा मानो महात्मा गांधी उनके घर आ गए हैं.

 

5/7

बता दें कि मोकालगांव में जब यात्रा पहुंची तो पैदल चल रहे राहुल और प्रियंका ने अचानक गांव में एक घर के ऊपर लगे अपने स्वागत पोस्टर को देखकर उस घर में जाने की इच्छा जताई. इसके बाद ताबड़तोड़ सुरक्षाकर्मी घर के अंदर गए और चंद मिनटों के बाद ही राहुल और प्रियंका दलित प्रेमलाल के घर में थे. 

 

6/7

प्रेमलाल और गायत्री बाई (Premlal and Gayatri Bai) को सामने देख राहुल और प्रियंका ने हाथ जोड़कर अभिवादन किया और फिर एक चारपाई पर बैठ गए.

 

7/7

दलित परिवार ने बताया कि 5-7 लोगों ने चाय पी, बिस्किट लिए और पूरे परिवार के हाल चाल जाने.परिवार ने उन्हें गुलाब का फूल भी भेंट किया.