Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1901141
photoDetails1mpcg

MP Election 2023: जातिगत जनगणना पर सुरजेवाला ने BJP पर साधा निशाना, यूजर्स ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (MP Election 2023) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Chunav) में होने वाले विधानसभा को लेकर सियासी बाजार सज गया है.  सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमलनाथ एक दूसरे पर तंज कसने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. इसी बीच एमपी कांग्रेस प्रभारी ने जातिगत गनगणना को लेकर भाजपा सरकार पर तंज सकते हुए ओबीसी विरोधी बताया है. इसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स की काफी ज्यादा प्रतिक्रिया आ रही है. 

1/9

सुरजेवाला के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर घमासान मच गया है. उनके ट्वीट के बाद कुछ लोग भाजपा सरकार पर तंज कस रहे हैं तो कुछ लोग कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं. जानते हैं यूजर्स इस पर क्या बोले. 

 

2/9

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा द्वारा ‘जातिगत जनगणना’ का विरोध OBC समाज से घोर अन्याय, भाजपा का OBC विरोधी DNA हुआ बेनकाब, ‘जातिगत जनगणना’ समतामूलक समाज के सृजन का स्तंभ है. ‘जितनी आबादी, उतना हक’ वक्त की मांग भी है, और सामाजिक बदलाव की क्रांति का बिगुल भी. 

 

3/9

सुरजेवाला के ट्वीट के बाद एक यूजर्स ने लिखा कि भाजपा OBC का भला नहीं चाहती है जी. 

 

4/9

एक ने लिखा कि पूरे देश में 55-60 सालों तक सत्ता में कांग्रेस रही फिर क्यूँ ओबीसी समाज के भागीदारी की चिंता नहीं हुई, आज राजनीतिक लाभ के लिए ओबीसी याद आ गया. 

 

5/9

एक कमेंट में लिखा गया कि आज देश का प्रधानमंत्री OBC से है,राष्ट्रपति दलित आदिवासी महिला हैं. इसके अलावा भी उन्होंने बहुत कुछ लिखा. 

 

6/9

एक ने लिखा कि जनता को जातियों में बांट कर वोट बैंक की राजनीति से लिप्त कांग्रेस. फिर आ रही है भाजपा सरकार. 

 

7/9

एक कमेंट में लिखा गया कि जातिगत जनगणना तो कर ली अब जातिगत "अपराध" और जातिगत "करदाता" के आंकड़े भी जारी कर दो पता तो चले कि किसका कितना  योगदान है. 

 

8/9

क्या इस लोक सभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी 85% ओबीसी एससी एसटी वर्ग से होंगे?

 

9/9

एक अन्य यूजर्स ने लिखा कि वो जाति पर बात करेंगे, पर तुम सनातन पर अड़े रहना.