Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1564454
photoDetails1mpcg

Crocodile Rescue Photos: किसान के बाड़े में घुसा मगरमच्छ, साइज इतना की रेस्क्यू में छूटे पसीने;देखें तस्वीरें

Crocodile Rescue Photos: नीमच (Neemach) के रतनगढ़ के आलोरी गरवाड़ा गांव में एक किसान के बाड़े में मगरमच्छ घुस आया. जिसके साथ लोगों ने जमकर फोटो खिंचाई. हालांकि, उन्होंने सावधानी बरती और पहले वन विभाग को सूचना दी. जब उसके जबड़े बंद कर दिए गए तब लोग उसके पास पहुंचे.

1/6

नीमच में एक किसान के बाड़े में 15 फिट लंबा और 400 किलो वजनी विशालकाय मगरमच्छ घुस गया. इसका रेस्क्यू करने में वन विभाग की टीम के पसीने छूट गए. हालांकि, कड़ी मेहनत के बाद रेस्क्यू कर उसे गांधीसागर जलाशय में छोड़ दिया गया.

2/6

मामला नीमच जिले के रतनगढ़ के आलोरी गरवाड़ा का है. यहां एक किसान के खेत मे विशालकाय मगरमच्छ पाये जाने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.  मगरमच्छ की सूचना पर ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए और वन विभाग को इसकी सूचना दी.

3/6

रतनगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत आलोरी गरवाड़ा के किसान के खेत पर बने मकान के बाड़े में मगरमच्छ नदी से निकल कर घुस आया था. इससे ग्रामीण घबरा गए व वन विभाग को सूचना दी. सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को रेस्क्यू किया.

4/6

मगरमच्छ इतना बड़ा था कि रेस्क्यू टीम के पसीने छूट गए. हालांकि, विभाग ने ग्रामीणों की सहायता से उसका सफल रेस्क्यू कर लिया और उसे सुरक्षित गाधी सागर में छोड़ दिया.

5/6

जानकारी मिलने पर रेस्क्यू के समय गांव के लोग एकत्रित हो गए. इस दौरान बंधे मुंह के मगरमच्छ के साथ लोगों ने जमकर सेल्फी भी ली और कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर फोटो भी खिंचाए.

6/6

बताया जा रहा है कि मगरमच्छ 15 फीट लंबा और करीब 400 किलो वजनी था. इसका रेस्क्यू करने में करीब 1 घंटे का समय लगा. जब वन विभाग ने उसे पकड़कर जलाशय में छोड़ दिया तब कही जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.