Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन जरूर करें ये उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा!

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने से धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है. इस दिन कुछ खास उपाय करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और जीवन में सुख-समृद्धि आती है. इन उपायों में लक्ष्मी जी के मंदिर जाना, लाल फूल चढ़ाना, लक्ष्मी जी का दीपक जलाना और लक्ष्मी जी के मंत्र का जाप करना शामिल है.

रंजना कहार Fri, 13 Sep 2024-8:15 am,
1/7

शुक्रवार का दिन संतोषी माता और मां वैभव लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन की कमी नहीं होती है. ऐसे में आज हम आपको पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार शुक्रवार के दिन किए जाने वाले कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे हैं.

2/7

कलह-कलेश दूर करने के लिए

अगर आपके घर में हमेशा कलह-कलेश रहता है तो आपको हर शुक्रवार को गाय को रोटी खिलाना शुरू कर देना चाहिए. गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

3/7

अखंड ज्योति

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार को मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योति जलाएं. ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी.

4/7

कमल गट्टे की माला

हर शुक्रवार को कमल गट्टे की माला से देवी लक्ष्मी का नाम जपें. ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और पैसों की कमी भी नहीं होगी.

5/7

जल चढ़ाए

शुक्रवार के दिन नीम के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए. क्योंकि नीम के पेड़ को देवी दुर्गा का रूप माना जाता है.मान्यता है कि शुक्रवार के दिन नीम के पेड़ पर जल चढ़ाने से सभी दुखों और पीड़ाओं से मुक्ति मिलती है.

6/7

इन चीजों का करें दान

शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने के अलावा सफेद रंग की चीजें जैसे सफेद कपड़े, चावल, आटा, चीनी, दूध, दही आदि का दान करें. शास्त्रों के अनुसार सफेद रंग देवी लक्ष्मी को प्रिय है.

7/7

इन मंत्रों का करें जाप

मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए शुक्रवार के दिन ॐ शुं शुक्राय नम: या ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं मंत्र का जाप करें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link