Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1317349
photoDetails1mpcg

Highly Educated TV Actresses: Surbhi Jyoti से लेकर Tejasswi Prakash तक, जानें कौन हैं टीवी की हाइली एडुकेटेड एक्ट्रेसेस

Highly Educated Television Actresses: हमारे देश में टेलीविजन एक्टर और एक्ट्रेस बहुत लोकप्रिय हैं और उनमें से कुछ की पॉपुलैरिटी बॉलीवुड एक्टर से भी ज्यादा है. एक्टिंग और लुक के अलावा टेलीविजन एक्ट्रेसेस हाइली एडुकेटेड हैं और आज हम आपको उनमें से कुछ के नाम बताएंगे.

दीपिका सिंह गोयल

1/7
दीपिका सिंह गोयल

स्टार प्लस के 'दिया और बाती हम' सीरियल की संध्या राठी उर्फ दीपिका सिंह गोयल (Deepika Singh Goyal) देश की टॉप टेलीविजन एक्ट्रेस में से एक हैं. दीपिका ने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है.

त्रिधा चौधरी

2/7
त्रिधा चौधरी

एक्ट्रेस त्रिधा चौधरी (Tridha Choudhary) कई हिंदी वेबसीरिज़ फिल्मों और तेलुगु फिल्मों में दिखाई दी हैं. बता दें कि त्रिधा को आश्रम वेबसीरीज में बबीता की भूमिका से भी काफी फेम मिला है. उन्होंने 2016 में स्टार प्लस की दहलीज़ टीवी सीरीज से टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की थी. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा एम. पी. बिड़ला फाउंडेशन हायर सेकेंडरी स्कूल से की है. वहीं उन्होंने हायर एजुकेशन कोलकाता के स्कॉटिश चर्च कॉलेज से किया है. उनके पास माइक्रोबायोलॉजी में ऑनर्स की डिग्री है.

 

जैस्मिन भसीन

3/7
जैस्मिन भसीन

टशन-ए-इश्क में ट्विंकल तनेजा की भूमिका निभाने के लिए जानी जाने वाली टेलीविजन एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन (Jasmin Bhasin) सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी टेलीविजन अभिनेत्री में से एक हैं और उन्होंने एमबीए किया है.

 

सनाया ईरानी

4/7
सनाया ईरानी

'इस प्यार को क्या नाम दूं' फेम सनाया ईरानी (Sanaya Irani) ने मुंबई के सिडेनहम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है और एक मॉडल बनने से पहले वो एमबीए की पढ़ाई कर रही थीं.

रिधिमा पंडित

5/7
रिधिमा पंडित

रिधिमा पंडित (Ridhima Pandit) जो लाइफ ओके के शो 'बहू हमारी रजनी कांत' में रजनी की भूमिका के लिए जानी जाती हैं. साथ ही उन्होंने फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 9 में भी भाग लिया और दूसरी रनर-अप बनीं. 2021 में वो बिग बॉस ओटीटी में भी नजर आई थीं. बता दें कि उन्होंने सोशियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है.

तेजस्वी प्रकाश

6/7
तेजस्वी प्रकाश

बिग बॉस 15 की विजेता तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) ने स्वरगिनी-जोड़े रिश्तों के सुर, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 10 और संस्कार-धरोहर अपनों की जैसे कई शो में काम किया है. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है.

 

सुरभि ज्योति

7/7
सुरभि ज्योति

मशहूर टीवी एक्ट्रेस सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti) को ज़ी टीवी के कुबूल है में जोया फारूकी और कलर्स टीवी के नागिन 3 में बेला सहगल के रोल के लिए जाना जाता है. सुरभि हाइली एडुकेटेड हैं और उन्होंने अंग्रेजी में एमए किया है.