Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2427897
photoDetails1mpcg

हिंदी और हिंदुस्तान हमारा है... हिंदी दिवस पर सभी को भेजें ये खूबसूरत संदेश, लोग कहेंगे वाह!

Hindi Diwas 2024 Wishes: हिंदी दिवस हर साल 14 सितंबर को मनाया जाता है. यह दिन हिंदी भाषा के महत्व को उजागर करने और इसे बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है. इस दिन लोग एक-दूसरे को बधाई संदेश और शुभकामनाएं भेजते हैं. अगर आप भी अपने प्रियजनों को हिंदी दिवस की शुभकामनाएं भेजना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए कोट्स भेज सकते हैं.

1/7

भारत में हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है. इस दिन का उद्देश्य हिंदी भाषा के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करना और इसका प्रचार-प्रसार करना है. इस खास मौके पर आप एक-दूसरे को बधाई संदेश और शुभकामनाएं भी भेज सकते हैं.

2/7

बिछड़ जाएंगे अपने हमसे, अगर अंग्रेजी टिक जाएगी, मिट जाएगा वजूद हमारा, अगर हिंदी मिट जाएगी. हिन्‍दी दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं 2024. 

3/7

हमारी एकता और अखंडता ही हमारे देश की पहचान है, हिंदुस्तानी हैं हम और हिन्‍दी हमारी जुबान है. हिन्‍दी दिवस पर आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं. 

4/7

हिन्दी है तो हैं हम,बिन हिन्दी हम क्या हैं, हिन्दी से बढ़ती देश की शान, इससे ही होगा हमारा समान. हिन्‍दी दिवस 2024 की खूब बधाई. 

5/7

हिंदी और हिन्दुस्तान हमारा है और हम इसकी शान हैं. दिल हमारा एक है और एक हमारी जान है. हिंदी दिवस की शुभकामनाएं! 

6/7

विविधताओं से भरे इस देश में लगी भाषाओं की फुलवारी है, इनमें हमको सबसे प्यारी हिन्‍दी मातृभाषा हमारी है. हिन्‍दी दिवस पर आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं. 

7/7

अभिव्यक्ति की खान है, भारत का अभिमान है! हिंदी दिवस हिंदी भाषा के लिए एक अभियान है! हिन्‍दी दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं.