Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1293983
photoDetails1mpcg

Khatu Shyam Mandir : खाटू श्याम मंदिर में भगदड़, यहां देखें दर्दनाक तस्वीरें

राजस्थान के खाटूश्याम के मेले में मची भगदड़ में 3 महिला भक्तों की मौत हो गई है. इस दौरान 2 महिलाओं को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां देखें हादसे के बाद सामने आई दर्दनाक तस्वीरें...

 

1/6

बताया जा रहा है कि सुबह जब भक्त दर्शन के लिए जा रहे थे, तभी अचानक से भगदड़ मच गई, इस दौरान लोग एक दूसरे के ऊपर से निकलते गए, जिसमें कई लोग नीचे दब गए. लोगों के दबने से तीन महिलाओं की मौत हो गई.

 

2/6

बताया जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है, वहीं घटना के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आ सकी है कि अचानक से भगदड़ क्यों मची.

 

3/6

प्रसिद्ध खाटू श्यामजी मंदिर राजस्थान के सीकर जिले में स्थित है, जहां हर साल मेले का आयोजन भी किया जाता है. इस बार मेले में भारी भीड़ पहुंची है. बता दें कि खाटूश्यामजी का मंदिर शहर के मध्य में बना हुआ है.

 

4/6

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जांच के आदेश दिए हैं. संभागीय आयुक्त पूरे मामले की जांच करेंगे. इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे और घायलों को 20-20 हजार रुपये सहायता राशि दी जाएगी. मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए गए हैं.

 

5/6

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा, 'सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें.

 

6/6

जानकारी के अनुसार, मृतकों में शांति देवी (63) पत्नी प्रीतम, माया देवी (65)पत्नी किशन सिंह और कृपा देवी ( 62) शामिल हैं. इनमें शांति देवी हरियाणा में हिसार के न्यू तृप्ति नगर बस स्टैंड के निकट की रहने वाली है. माया देवी उत्तरप्रदेश में हाथरस जनपद के गुबरारी पुलिस थाना इलाके में मुरसान की निवासी थी. वहीं कृपा देवी जयपुर के मानसरोवर स्थित अग्रवाल फार्म की निवासी थी.