Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2187340
photoDetails1mpcg

Lok Sabha Election 2024: कभी MP में राहुल गांधी के साथ मूछों पर तांव देते थे विजेंद्र सिंह, अब BJP में हुए शामिल, देखें तस्वीरें

Vijendra Singh MP Connection: बॅाक्सर विजेंद्र सिंह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं. उन्होंने आज दिल्ली में भाजपा की सदस्यता हासिल की. एक समय था जब विजेंद्र सिंह एमपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मूंछों पर ताव देते थे. 

1/7

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' जब एमपी में थी तो वहां पर यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ कई सेलिब्रिटी शामिल हुए थे, इस यात्रा में इंटरनेशनल बॉक्सर ओलंपिक विजेता विजेंद्र सिंह भी शामिल थे. 

2/7

विजेंद्र सिंह राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में साथ चलते नजर आए थे. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि, "मूछों पर ताव, बाज़ुओं में दम, फौलादी इरादे, जोशीले कदम!"

3/7

उनके अलावा अलावा एक्टर सुशांत सिंह ने भी भारत जोड़ो यात्रा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी. साउथ एक्ट्रेस पूनम कौर ने भी ‘भारत जोड़ो यात्रा' में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था. 

 

 

4/7

विजेंद्र सिंह 2019 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए विजेंद्र को अपने पहले चुनाव में ही हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भी वह पार्टी से जुड़े रहे, लेकिन दिसंबर 2023 में उन्होंने सोशल मीडिया पर राजनीति से संन्यास की बात कही थी.

5/7

2019 में कांग्रेस में शामिल होकर उन्होंने साउथ दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा था. लेकिन रमेश विधूड़ी के खिलाफ हार गए थे. इसके बाद राजनीति में उनकी सक्रियता कम हो गई थी. 

6/7

विजेंद्र सिंह बेनीवाल, जिन्हें विजेंद्र सिंह के नाम से जाना जाता है, भारत के हरियाणा के जाट हैं. उनका जन्म 29 अक्टूबर 1985 को हरियाणा के भिवानी जिले के कालूवास नामक गांव में हुआ था.

7/7

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले विजेंद्र भाजपा में शामिल होकर कांग्रेस को वॅाकओवर दिया है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की विजेंद्र को भाजपा किस सीट से चुनाव लड़ाती है.