Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1311458
photoDetails1mpcg

Cricketers Drinks Alochol: शराब की लत ने इन क्रिकेटरों का करियर बिगाड़ा, दिग्गजों में एक भारतीय का भी नाम

Cricketers Drinks Too Much Alochol: हम जानते हैं कि आदत खराब है. विश्व क्रिकेट के कुछ महान क्रिकेटर भी मैदान के बाहर शराब की लत से जूझे थे. यहां 7 क्रिकेटर हैं जिनका करियर या तो बहुत अधिक शराब के कारण बर्बाद हो गया या खत्म हो सकता था.

जेसी राइडर

1/8
जेसी राइडर

2009/10 में भारत के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के ओपनर जेसी राइडर (Jesse Ryder) को बहुत जल्दी ही फेम मिल गया था. हालांकि शराब की लत के कारण उनका कैरियर कुछ ही सालों में खत्म हो गया.उन पर क्राइस्टचर्च के एक बार में भीड़ द्वारा हमला किया गया था,जिसमें लगभग उनकी जान चली गई थी. हालांकि वो बाद में ठीक हो गए थे और क्रिकेट के मैदान में भी उतरे, लेकिन वो पहले जैसी परफॉरमेंस नहीं दे पाए. 

 

जेम्स फॉल्कनर

2/8
जेम्स फॉल्कनर

जेम्स फॉल्कनर (James Faulkner) ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं. जेम्स फॉल्कनर के लाइफ की सबसे बड़ी कॉट्रोवर्सी 2015 में तब हुई थी, जब वह काउंटी क्रिकेट में लंकाशायर के लिए खेल रहे थे. 2015 में वह मैनचेस्टर में शराब पीते और गाड़ी चलाते हुए पाए गए थे. इसके बाद उन्हें मैनचेस्टर पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा देश की इमेज खराब करने के लिए लगभग बैन कर दिया गया था.जिसके बाद वो टीम से बाहर हो गए थे.

 

सलिल अंकोला

3/8
सलिल अंकोला

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सलिल अंकोला (Salil Ankola) ने भारत के लिए 1989 से 1997 तक एक टेस्ट मैच और 20 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) खेले हैं. क्रिकेटर सलिल अंकोला ने कहा था कि, “मैं एक शराबी रहा हूं और मैं मेरे जैसे अन्य लोगों को शराब की लत से छुड़वाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं."

एंड्रयू फ्लिंटॉफ

4/8
एंड्रयू फ्लिंटॉफ

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) ने संन्यास के बाद शराब पीने की अपनी समस्याओं के बारे में विस्तार से लिखा था. उसने कहा था कि वह अब पहले की तरह नहीं पीते, लेकिन वह अभी भी एक "गिद्दी टोडलर "की तरह हैं. 

 

एंड्रयू साइमंड्स

5/8
एंड्रयू साइमंड्स

एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक थे. हालांकि ये क्रिकेटर भी शराब के जाल में फंस गए थे. वह ज्यादा शराब पीते थे. 2009 में वे न्यूजीलैंड के खिलाफ एक अभ्यास मैच की जीत का जश्न मनाने के लिए उन्होंने बहुत ज्यादा शराब पी ली थी. जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टीम से बाहर कर दिया गया था.

 

डेविड वार्नर

6/8
डेविड वार्नर

2013 में, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने नशे में धुत होकर बर्मिंघम (Birmingham) के एक बार में इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) को घूंसा मारा था. बता दें कि इसके बाद उन्होंने 2 साल से अधिक समय तक तब तक शराब नहीं पी थी, जब तक कि उन्होंने 2016 में SRH को आईपीएल का खिताब नहीं जितवाया था.

रिकी पोंटिंग

7/8
रिकी पोंटिंग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Australian captain Ricky Ponting) ने 1999 में स्वीकार किया था कि सिडनी में एक नाइट क्लब के बाहर एक अनजान व्यक्ति ने उनके चेहरे पर मुक्का मारा था. उस समय वो नशे में थे और बाद में उन्हें वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था.

मोंटी पनेसर

8/8
मोंटी पनेसर

मोंटी पनेसर (Monty Panesar) इंग्लैंड के बेहतरीन स्पिनरों में से एक थे, लेकिन उनकी अनुशासनहीनता और पार्टी करने की आदत के कारण उनका करियर खत्म हो गया. एक बार उन्होंने लंदन में एक बार के सामने दो बाउंसरों पर पेशाब किया था और उसके बाद उन्होंने कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (international cricket match) नहीं खेला.