Advertisement
photoDetails1mpcg

Netaji ka Chatbox: बैतूल में आदिवासी युवक से मारपीट पर भड़की कांग्रेस, सोशल मीडिया पर पोस्ट और रिएक्शंस का दौर जारी

Netaji ka Chatbox: MP के बैतूल जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आदिवासी युवक के साथ बदसलूकी और बेरहमी से मारपीट होते हुए नजर आ रहा है. इस वीडियो के वायरल होने पर मध्य प्रदेश में सियासत गरमा गई है. पूर्व MP PCC चीफ कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह, एमपी कांग्रेस आदि ने सरकार को घेरा है. सोशल मीडिया पर इस मामले (betul tribal youth beaten) को लेकर पोस्ट और रिएक्शन का दौर जारी है. नेताजी का चैटबॉक्स में पढ़िए किसने क्या कहा-

1/11

Netaji ka Chatbox: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक आदिवासी युवक के साथ अमानवीयता के मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक को बेरहमी से पीटा जा रहा है. इसके अलावा उसे मुर्गा बनाकर उसके साथ बदसलूकी भी की गई. अब इस मामले में कांग्रेस नेताओं और एमपी कांग्रेस ने सरकार को घेरा है. साथ ही सोशल मीडिया पर यूजर्स के भी रिएक्शन सामने आए हैं. 

 

2/11

पूर्व PCC चीफ कमलनाथ ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- बैतूल में आदिवासी युवक की पिटाई का वीडियो सामने आया है. पीटने वाला व्यक्ति सत्ताधारी पक्ष की विचारधारा का बताया जा रहा है.  मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में देश में नंबर वन है. इस तरह की घटनाएं बताती हैं कि भाजपा सरकार की मानसिकता आदिवासी विरोधी है. मैं मुख्यमंत्री जी से मांग करता हूं कि तत्काल सख्त कार्रवाई की जाए. 

 

3/11

इस पोस्ट पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा- एक ओर PM नरेंद्र मोदी जी का भाषण जिसमें आदिवासियों के उत्थान/सम्मान का झूठ बोला जा रहा था! दूसरी तरफ बैतूल में आदिवासी भाई राज उईके पर अत्याचार करते बजरंग दल समर्थक! CM डॉ. मोहन यादव जी, प्रधानमंत्री जी तो चले गए! लेकिन, अब आप अपनी आंखों से BJP के आदिवासी सम्मान का सच देखिए! जुल्म इतना भी मत कीजिए कि न्याय से विश्वास ही उठ जाए! तत्काल जांच करवाइए, कार्रवाई कीजिए!

 

4/11

इस मामले को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने X पर लिखा- भाजपा आदिवासियों को वनवासी कह कर उनकी पहचान समाप्त कर रहे हैं. वे उसी प्रकार इन वर्गों का शोषक अंग हैं जो हजारों वर्षों से इनका शोषण करते आए हैं. हैशटैग TribalAffairsInMP 

 

5/11

बैतूल केस को लेकर MP कांग्रेस ने X पर लिखा-  मध्य प्रदेश बना आदिवासी अत्याचार का गढ़: बैतूल जिले में बजरंग दल समर्थक ने आदिवासी युवक से मारपीट और अभद्रता की. मोदी भाषणों में झूठ बोलते हैं, बीजेपी नेता आदिवासियों के घर लूटते हैं.

 

6/11

कमलनाथ की पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा-  मैं चाहता हूं की मेरे आदिवासी भाई के साथ इंसाफ हो .मेरे मामा या कांग्रेस होती तो इंसाफ जरूर होता. 

 

7/11

इस पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा- बहुत ही शर्मनाक. 

 

8/11

वहीं, एक कमेंट आया- बुलडोजर आज कल कहीं दिख नही रहा है. 

 

9/11

अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा- शर्मनाक

 

10/11

एक और कमेंट आया- भयावह है

 

11/11

एक यूजर ने कांग्रेस पर ही आरोप लगाते हुए कमलनाथ की पोस्ट पर लिखा- वाह क्या चूरन चिपकाया है, विचारधारा का बताया जा रहा है. उत्तराखंड में पुलिस पर पत्थर, पेट्रोल बॉम्ब से हमला हुआ. हमला करने वाले कांग्रेसियों की विचारधारा वाले बताए जा रहे हैं. ये भी ठीक हैं.... क्यों?