Advertisement
photoDetails1mpcg

Nimbu Ka Totka: गजब का चमत्कारी है नींबू लौंग का ये टोटका, अपनाते ही हर मुश्किल हो जाएगी छूमंतर, मिलेगी सफलता

Nimbu Laung Ka Totka: कई बार हम दिन रात एक करके मेहनत करते हैं फिर भी हमें उस कार्यों में सफलता नहीं मिलती है. ज्योतिष की मानें तो इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह हमारे कुडली ग्रह नक्षत्रों की दशा खराब होना होता है. ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष से जुड़े नींबू मिर्च के कुछ ऐसे टोटके बता रहे हैं, जिसे अपनाने ही आपकी हर मुश्किल छूमंतर हो जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. 

 

सफलता के लिए

1/6
सफलता के लिए

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी अपने काम में सफलता नहीं मिल रही है तो एक नींबू में 4 लौंग लगाकर इसे हनुमान मंदिर में लेकर जाएं और भगवान हनुमान को चढ़ाएं. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपको कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

बुरी नजर के लिए

2/6
बुरी नजर के लिए

किसी की बुरी नजर लग गई है तो सिर से पैर तक सात बार नींबू उतारें और इसके बाद इसके 4 टुकड़े कर दें. अब इस नींबू को किसी सुनसान जगह पर जाकर फेंक आएं. ध्यान रहे कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें. ऐसा करने बूरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाएगा.

बिजनेस में लाभ के लिए

3/6
बिजनेस में लाभ के लिए

यदि आपके बिजनेस में तरक्की नहीं हो रही है. रविवार के दिन पांच नींबू काटकर अपने कार्यस्थल पर रख दें. इसके साथ ही थोड़ी सी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीली सरसों रख दें. अगले दिन सुबह ये सारी चीजें  उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख आएं. ऐसा करने से आपको कार्यं में सफलता मिलने लगेगी. 

 

इंटरव्यू में सफलता के लिए

4/6
इंटरव्यू में सफलता के लिए

यदि आप कोई इंटव्यू देने जा रहे हैं, एक नींबू लेकर किसी चौराहे पर जाएं और उसे सात बार अपने ऊपर से उतार कर दो भाग में काट लें. एक भाग पीछे की तरफ फेंक दें और दूसरा आगे की ओर फेंक कर इंटरव्यू देने चले जाएं. जरूर सफलता मिलेगी.

 

बीमारी से राहत के लिए

5/6
बीमारी से राहत के लिए

यदि आप किसी की बीमारी या अपनी ही बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो बीमार व्यक्ति के सिर से 7 बार नींबू वार लें और इसे चौराहे पर रख दें. ऐसा करने से आपकी या बीमार व्यक्ति की बीमारी से राहत मिलेगी.

नींबू लौंग के चमत्कारी उपाय

6/6
नींबू लौंग के चमत्कारी उपाय

यदि आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार विफलताओं का सामना करना पड़ रहा है,तो इसके लिए हनुमान मंदिर जाएं और साथ में एक नींबू और 4 लौंग साथ ले जाएं. इसके बाद मंदिर पहुंचने के बाद नींबू के ऊपर चारों लौंग गाड़ दें. इसके बाद हनुमान जी की सामने बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. पाठ के बाद हनुमान जी से सफलता की प्रार्थना करें. इसके बाद वे नींबू लेकर अपना काम शुरू कर दें. आपको सफलता जरूर मिलेगी. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)