Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1394996
photoDetails1mpcg

Vashtu Tips: दिवाली के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, चमक जाएगी सोई हुई किस्मत

vashtu tips in diwali 2022: हर इंसान सुखमय जीवन जीना चाहता है. इसके लिए व्यक्ति दिन-रात एक करके मेहनत करता है. लेकिन कभी-कभी हमारे लाख कोशिश के बावजूद भी हमें कार्यों में सफलता नहीं मिलती है. जबकि वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें कम मेहनत में ही सफलता मिलने लगती है. यदि आपके भी कार्यों में बार-बार बाधा आती है. तो आपको घबराने की जरुरत नहीं हैं, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप दिवाली के दिन करते हैं तो आपके कार्यों में आ रही सारी बाधा समाप्त हो जाएगी और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

 

1/6

शिवलिंग की करें पूजा दीपावली के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाएं और वहां जाकर शिवलिंग पर जल अर्पित करने के बाद साबित चावल (अक्षत) चढ़ाएं. साथ ही शिवतांडव स्त्रोंत का पाठ करें. ऐसा करने से आपके जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

2/6

हनुमान जी की करें पूजा दिवाली के दिन लक्ष्मी जी की पूजा करने के बाद हनुमान जी की पूजा करें और सुंदरकांड का पाठ करें. इसके साथ ही हनुमानजी को दीपक में लौंग डालकर जलाएं. ऐसा करने से हनुमान जी की कृा प्राप्त होती है और आपके सारे संकट पल भर में दूर हो जाते हैं.

3/6

किस्मत चमकाने के उपाय

यदि आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही है तो और आपके लाख कोशिश के बावजूद उस कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है तो दीपावली के दिन लक्ष्मी जी को सवा किलो चने की दाल चढ़ाकर उसे अगले दिन सुबह पीपल के पेड़ में चढ़ा दें. ऐसा करने से आपके भाग्योदय में वृद्धि होगी.

4/6

दरिद्रता दूर करने के लिए दिवाली के दिन सुबह तीन झाड़ू खरीदें. इसे चुपके से ले जाकर आस-पास के मंदिर में दान कर दें. ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है और आपको कार्यों में सफलता मिलने लगती है.

 

5/6

धन की वृद्धि के लिए यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे है और आप पर कर्जों का बोझ बढ़ता जा रहा है तो दिवाली की रात्रि को मां लक्ष्मी को गन्ना अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्नन होती हैं.

 

6/6

कारोबार में तरक्की के लिए यदि आपका कारोबार मंदा चल रहा है या आप कारोबार में भरपूर लाभ कमाना चाहते हैं तो दिवाली की रात को फिटकिरी का टुकड़ा लें और उसे दुकान के चारों तरफ घुमाएं. उसके बाद उसे ले जाकर सुनसान चौराहे पर उत्तर दिशा में फेंक दें. ऐसा करने से आपके दुकान पर ग्राहक आने लगते हैं.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)