अग्निवीर को लेकर राहुल गांधी का विवादित बयान, नरोत्तम मिश्रा बोले- सेना से इतनी नफरत क्यों है?
Advertisement

अग्निवीर को लेकर राहुल गांधी का विवादित बयान, नरोत्तम मिश्रा बोले- सेना से इतनी नफरत क्यों है?

उत्तरप्रदेश के बागपत पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने अग्निवीर (Agniveer) भर्ती को लेकर दिए बयान पर अब विवाद खड़ा हो गया है.

फाइल फोटो

Rahul Gandhi on Agniveer: उत्तरप्रदेश के बागपत पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने अग्निवीर (Agniveer) भर्ती को लेकर दिए बयान पर अब विवाद खड़ा हो गया है. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी के अग्निवीरों को लेकर दिए बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि जो भी सेना का विरोधी है, वह राहुल गांधी के साथ नज़र आता है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बताएं कि उनको सेना से इतनी नफरत क्यों है?

दरअसल राहुल गांधी ने यूपी के बागपत में विवादित बयान देते हुए कहा, सरकार 6 महीने ट्रेनिंग देगी, 4 साल जवानों के हाथों में हथियार देगी और फिर 4 साल बाद जूता मारकर बाहर निकाल देंगे और फिर उसके बाद बेरोजगार कर देंगे. बता दें कि बागपत के बड़ौत में नुक्कड़ सभा में सेना में भर्ती की अग्निपथ स्कीम पर बोलते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ये बयान दिया है.

नरोत्तम मिश्रा ने साधा निशाना
राहुल गांधी के इस विवादित बयान पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जो भी सेना का विरोधी है. वह राहुल गांधी के साथ नज़र आता है. राहुल गांधी बताएं कि उनको सेना से इतनी नफरत क्यों है?  सेना का अपमान, देश का अपमान इनके स्वभाव में है. आखिरकार इतनी नफरत क्यों है? सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जीकल स्ट्राइक बताया. चीन के बारे में बोलते है- हमारी जमीन कब्जा कर ली. राहुल गांधी के अग्निवीरों को लेकर जूते शब्द का इस्तेमाल करने पर नरोत्तम मिश्रा बोले राजनीति करने के लिए क्या कोई और शब्द नहीं मिला?

राहुल गांधी का पूरा बयान

और क्या कहा था राहुल गांधी ने?
दरअसल राहुल गांधी बागपत में लोगों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने इस दौरान मोदी सरकार को निशाने पर लिया औऱ अग्निवीर योजना को लेकर उनपर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि पहले युवाओं को सेना में जाने का एक रास्ता था. फिर अग्निवीर स्कीम आई. युवा 4 बजे उठते थे, सड़क पर दौड़ लगाते थे. हमारी सरकार थी तो 15 साल सेना में नौकरी कर देश की सेवा करता था, उन्हें पेंशन भी मिलती थी. लेकिन अब नरेंद्र मोदी ने कहा, नहीं भाई, 15 साल की बात छोड़ो, पेंशन छोड़ो. ऐसा करते हैं कि 6 माह ट्रेनिंग देते हैं. बंदूक पकड़ो, चार साल के लिए रहो. फिर जूता मारकर निकाल देंगे औऱ उसके बाद बेरोजगार हो जाओ.

Trending news